इन CNG Cars में से कौन – सी है बेस्ट, जानिये यहाँ

Spread the love

CNG Cars: देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से अब CNG Cars की मांग तेजी से बढ़ रही है. जहां मारुति सुजुकी और हुंडई अपनी कई कारों के मॉडल में फिटेड सीएनजी किट दे रही हैं, वहीं टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में भी टियागो और टिगोर के सीएनजी वेरिएंट से पर्दा उठाया है।

टियागो सीएनजी, सेलेरियो सीएनजी और वैगनआर सीएनजी तीन ऐसी CNG Cars हैं, जिन्हें सीएनजी मॉडल में बहुत ज्यादा खरीदा जा रहा है. यह कंपनी के एंट्री-लेवल मॉडल है और एक आकर्षक सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा भी करते हैं. यहां हम आपको तीनों कारों के वेरिएंट और कीमत में अंतर बता रहे हैं. जिससे आपको CNG Cars चुनने में आसानी हो।

4 मॉडल में आती है टियागो CNG Cars

टाटा टियागो सीएनजी चार अलग-अलग मॉडल XE, XM, XT और XZ+ में आती है. हैचबैक में एक CNG किट है, जो 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ ही काम करती है. यह पावरट्रेन 73 पीएस की पावर जनरेट करती है और इसके अलावा यह कार सीएनजी के एक फुल टैंक पर 300 किमी की दूरी चलने में सक्षम है.

अच्छा ऑप्शन हैं ये CNG Cars

टाटा टियागो का सीएनजी वेरिएंट उन लोगों के लिए काफी बेहतरीन ऑप्शन है, जो इस सेगमेंट में ज्यादा मजबूत और माइलेज वाली कार चाहते हैं. जहां Tiago का CNG वेरिएंट इसकी अपील को बढ़ा देती है, कार को Maruti Suzuki WagonR CNG और Maruti Suzuki Celerio CNG जैसे प्रतिद्वंद्वियों से प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ता है, जो पहले से ही भारतीय बाजार में काफी समय से बिक रहे हैं।

जानें क्या है कीमत?

पांच अलग-अलग मॉडल में में उपलब्ध टाटा टियागो सीएनजी की कीमत 6.29 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 7.82 लाख रुपये तक जाती है. दूसरी ओर मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी वीएक्सआई मॉडल में आती है और इसकी कीमत 6.70 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी वैगनआर भी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ ही उपलब्ध है. यह दो मॉडल एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) में उपलब्ध है, जिनकी कीमत लगभग 6.42 लाख रुपये और 6.86 लाख रुपये है

यह भी पढ़ें :- अगर आपके पास भी है CNG Car, तो जान लीजिये ये सावधानियाँ

यह भी पढ़ें :- Karan Johar ने शाहिद कपूर को बताया करीना कपूर का एक्स हसबैंड! एक्ट्रेस ने दिया ये रिएक्शन

Leave a Comment