Kia Seltos को मिला सेफ्टी अपडेट, अब हर बेस मॉडल में मिलेंगे 6 एयरबैग

Spread the love

Kia Seltos: देश के घरेलू कार मार्केट में कार निर्माता कंपनियों ने अब कार की कीमत, फीचर्स और माइलेज के साथ कार के सेफ्टी फीचर्स पर भी फोकस करना शुरू कर दिया है। जिसमें एयरबैग की संख्या बढ़ाने से लेकर नए हाइटेक सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया जा रहा है। सेफ्टी फीचर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए किया मोटर्स ने भी अपनी बेस्ट सेलिंग Kia Seltos के सभी वेरिएंट में छह एयरबैग देना शुरू कर दिया है। यानी की आप चाहें इस एसयूवी का बेस मॉडल खरीदें या टॉप सभी में आपको छह एयरबैग का सेफ्टी फीचर मिलने वाला है।

छह एयरबैग देने से पहले कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में 4 एयरबैग के साथ बेच रही थी जिसमें बेस मॉडल भी शामिल था। लेकिन इसके HTX+, X-Line, GTX(O) और GTX+ (GT Line) वेरिएंट्स में कंपनी ने 6 एयरबैग्स को दिया था। अगर आप इस Kia Seltos को खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Kia Seltos के फीचर और स्पेसिफिकेशन

छह एयरबैग मिलने के बाद इस कार की सेफ्टी में इजाफा हो गया है। एयरबैग्स के अलावा कंपनी इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल, डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है। Kia Seltos में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमं एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट, 360 डिग्री व्यू कैमरा, एंबिएंट लाइटिंग, एयर प्यूरिफायर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1497 सीसी का इंजन दिया है जिसके पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के तीन विकल्प दिए गए हैं। इसका पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा इंजन 1.4 लीटर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

कीमत होगी 10.19 लाख

तीसरा इंजन 1.5 लीटर डीजल इंजन है जो 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। किआ सेल्टोस की शुरुआती कीमत 10.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 18.45 लाख रुपये हो जाती है।

यह भी पढ़ें : मुश्किल रास्तों पर आसानी से दौड़ेगी Hero की एडवेंचर बाइक, यहां देखें पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें: Mahindra Scorpio N ने मचाया गदर, 30 सेकेंड में बुक हो गई 25 हजार यूनिट

Leave a Comment