लोकल मैकेनिक के पास Car Servicing कराते समय रखें इन बातो का ध्यान

Spread the love

Car Servicing: यदि आपके पास कोई गाडी है तो आपको एक निश्चित समय के बाद Car Servicing कराते रहना चाहिए। ऐसा करने से गाडी बिना किसी परेशानी के लम्बे समय तक चलती रहती है हालांकि ऐसे में खर्च भी बहुत आता है तो बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो सर्विस के लिए सर्विस सेंटर न जाकर किसी लोकल मैकेनिक से ही अपनी Car Servicing करवा लेते हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ करते हैं तो यहाँ बताई जा रही कुछ बातो का विशेष ध्यान रखिये क्योंकि आगरा आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको इसका भुगतान करना पड़ सकता है।

Car Servicing कराते समय सस्पेंशन का रखें ध्यान

लोकल मकैनिक से गाड़ी की सर्विसिंग कराते समय गाड़ी के सस्पेंशन अवश्य चेक करवाएं, क्योंकि ज्यादातर लोकल मैकेनिक सस्पेंशन की ओर ध्यान नहीं देते, जिससे आपकी गाड़ी का सस्पेंशन कभी अचानक से खराब हो सकता है और आपको परेशानी हो सकती है तो इससे बचने के लिए आप पहले ही सस्पेंशन चेक करा ले।

इंजन ऑयल

इजन ऑयल भरवाते समय वाहन के यूजर मैनुअल की तरफ ध्यान देते हुए उसके अनुसार सुझाए गए इंजन ऑयल का ही प्रयोग करें, कोई भी सस्ता वाला इंजन ऑयल न डलवाएं अन्यथा आपकी गाड़ी का इंजन खराब भी हो सकता है।

ब्रेक ऑयल

ब्रेक में हमेशा ब्रांडेड ब्रेक ऑयल का ही प्रयोग करें और लोकल ऑयल डलवाने से बचें, जिससे आपके वाहन के ब्रेकिंग सिस्टम में कोई दिक्कत न हो पाए। क्योंकि ड्राइविंग के समय ब्रेक की भूमिका बहुत बढ़ जाती है और लोकल ऑयल के प्रयोग से ब्रेक के खराब या जाम होने की संभावना रहती है।

बैटरी

अपने वाहन में कभी भी लोकल बैटरी का प्रयोग न करें, हमेशा अच्छी ब्रांडेड बैटरी का प्रयोग करें क्योंकि लोकल बैट्री कभी भी अचानक से खराब होकर आपको परेशानी में डाल सकती है और इनकी लाइफ भी बहुत कम होती है।

यह भी पढ़ें : जानिये Car Companies की जुलाई की सेल्स रिपोर्ट, इन कंपनियों की बढ़ी बिक्री

यह भी पढ़ें : Maruti को पीछे छोड़ Tata निकली आगे,

 

Leave a Comment