Jyotish Tips: इस वक्त सोने पर मां लक्ष्मी हो सकती है रुष्ट,जीवन में आ जाएगा घोर अंधकार

Spread the love

Jyotish Tips: इंसान के द्वारा किए जाने वाले कार्यों का शुभ और अशुभ फल हमारे जीवन पर पड़ता है। इसी कारण से हर कार्य को एक निश्चित वक्त पर करना शुभ माना गया है। कुछ कार्यों को निश्चित समय के अनुसार ही करना अच्छा होता है। जिससे कि ग्रह और नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव उस पर ना पड़े पूर्ण ब्रह्म लेकिन कई बार कुछ लोग इन चीजों को अनदेखा कर देते हैं। इसमें से व्यक्ति एक काम बेसमय करता है जोकि है सोना।

कहा जाता है कि सेहत अच्छी रखना चाहते हैं और थकान जैसी चीजों को दूर रखना चाहते हैं तो व्यक्ति को पर्याप्त नींद लेना बहुत ही जरूरी हो जाता है। लेकिन यह सोना अगर गलत समय पर होता है तो इसका प्रभाव हमारे जीवन और तरक्की दोनों पर ही पड़ता है। तो चलिए आज हम जानेंगे कि ज्योतिष के अनुसार किस समय पर सोना व्यक्ति को तरक्की में बाधा उत्पन्न करने लगता है।

Jyotish Tips- गलती से भी इस समय पर नहीं सोना चाहिए

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो किसी भी व्यक्ति को सूर्यास्त के समय पर गलती से भी नहीं सोना चाहिए। मान्यता यह भी है कि अगर कोई भी व्यक्ति इस समय पर सो जाता है तो इससे देवी देवता नाराज हो जाते हैं। साथ ही यह उनके दुर्भाग्य का एक कारण बन जाता है। ज्योतिष आचार्यों की मानें तो सूर्यास्त के समय पर देवी देवता पृथ्वी पर भ्रमण करने के लिए निकलते हैं। इसीलिए उस वक्त का सोने का समय नकारात्मकता का संचार करने लगता है। इतना ही नहीं इसी के साथ-साथ तरक्की में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं।

नाराज हो सकती है मां लक्ष्मी

शास्त्रों की मानें तो व्यक्ति के ब्रह्म मुहूर्त में उठने को बहुत ही ज्यादा अच्छा बताया जाता है। लेकिन जो लोग सूर्य उदय होने के बाद देर तक सोते रहते हैं उनसे मां लक्ष्मी हमेशा रुष्ट बनी रहती है। इसीलिए घर में सुख समृद्धि भी नहीं आती है और व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता का प्रभाव छाया हुआ रहता है।

मान्यता तो यह भी है कि ब्रह्म मुहूर्त यानी कि सूर्योदय से पहले ही देवी देवताओं का मिलन हो जाता है। इसे नींद से उठने का सबसे अच्छा समय बताया जाता है। इसीलिए जो भी लोग सूर्योदय के समय पर नहीं उठते हैं और देर तक सोते रहते हैं उनसे हमेशा देवी देवता नाराज बने रहते हैं। व्यक्ति की इस आदत से उसके जितने भी पुण्य फल होते हैं उनका नाश हो जाता है।

यह भी पढ़े:-Mangala Gauri Vrat 2022: सावन के दूसरे मंगला गौरी व्रत पर बन रहे विशेष योग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Leave a Comment