Instagram: जल्द ही नए अपडेट के साथ आएगा इन्स्ताग्राम, जानिए अब कौन सा tik tok फीचर लाएगा ऐप 

Spread the love

Instagram: आए दिन इंस्टाग्राम अपडेट होता रहता है और नए फीचर्स आते रहते हैं पिछले कुछ दिनों से इंस्टा पर reels का प्रचलन काफी बढ़ गया है जिसने tik tok की कमी को कम महसूस होने दिया है , वहीं अब इंस्टा 9:16 एस्पैक्ट वाली अल्ट्रा टाल फोटो फीचर पर काम कर रहा है।

क्या है Instagram न्यू अपडेट ?

इंस्टाग्राम (Instagram) पर फोटो वीडियो शेयर करने का ट्रेंड काफी ज्यादा फेमस है दुनिया भर के बड़े छोटे लोग इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और विडियोज शेयर करना खूब पसंद करते हैं।हाल ही में इंस्टाग्राम को टिक टोक के फीचर्स कॉपी करने के सिलसिले में बहुत कुछ सुनना पड़ा था।अब इंस्टाग्राम फिर से फुल स्क्रीन वाले कंटेंट पर काम कर रहा है।इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म के लिए 9:16 आस्पेक्ट रेश्यो वाली अल्ट्रा टॉल फोटो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।आने वाले दो हफ्तों में टेस्टिंग के बाद इस फीचर को सामने लाया जायेगा।

क्या है कहना CEO का?

अपने साप्ताहिक ask me anything में इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने कहा है कि इंस्टाग्राम पर आपके पास टॉल वीडियो ( 9:16 आस्पेक्ट रेश्यो वाली) हैं, लेकिन आपके पास लंबी फोटोज नहीं होती हैं।इसीलिए हम 9:16 एस्पेक्ट रेशियो वाली अल्ट्रा टाल फोटो फीचर पर काम कर रहे हैं। जिससे आप फुल स्क्रीन पर टाल वीडियो और टॉल फोटो वाले अच्छे कंटेंट का लुत्फ उठा सकेंगे। हम अगले एक-दो हफ्ते में इसकी टेस्टिंग पर काम करने जा रहे हैं।

अभी तक मिलता था बस 4:5 ratio अभी तक इंस्टाग्राम (Instagram) पर फोटो शेयर करने के लिए आपको 4:5 एस्पेक्ट रेशियो और इससे ज्यादा बड़ी फोटो होने पर इंस्टाग्राम खुद बा खुद फोटोज को क्रॉप कर देता है।पर अब इस नए फीचर के आ जाने के बाद आप आसानी से किसी भी फोटो को उसके फुल साइज में पोस्ट कर सकते हैं।

आरोप लगने के बाद वापस ले लिया फीचर

हाल ही में इंस्टाग्राम (Instagram) ने फुल स्क्रीन के वीडियो वाले फीचर को लाया था,और इसीलिए लोगों ने इसे tik tok को कॉपी करने का आरोप लगाया था।इंस्टाग्राम ने नए फीचर के तौर पर फुल स्क्रीन वीडियो फीड को पेश किया था, जिसके बाद कहा जा रहा था कि इंस्टाग्राम ने टिकटॉक के फीचर को कॉपी कर लिया है।आपको बता दें कि इंस्टाग्राम के इस बदलाव काइली जेनर और किम कार्दिशियन जैसी बड़ी हस्तियों ने भी इसकी आलोचना की थी। फिर बाद में इंस्टाग्राम ने फीचर के कुछ बदलाव करने का हवाला देते हुए इस फीचर को हटा दिया।

यह भी पढ़े:-Battery Tips: दिन में एक बार करें चार्ज और पूरा दिन चलाएं Smartphone, खत्म होने का नाम नहीं लेगी बैटरी

यह भी पढ़े:-Vivo Smartphone: धूप में निकलने पर अपने आप एक्टिवेट हो जायेगा ये फोन, जानें क्या होंगे फीचर्स

Leave a Comment