Indian Railways: नहीं खाने होंगे धक्के, आसानी से मिल जायेगी अब आगरा- अजमेर इंटरसिटी में सीट

Spread the love

Indian Railways: भीड़भाड़ और दौड़भाग की जिंदगी में जब कोई यात्री ट्रेन से रोज सफर करता है तो वो अपना सुकून जैसे कहीं खो दे देता है पर अब ऐसा नहीं होगा North Western Railway पे संचालित Agra Fort – Ajmer Intercity Express में अब यात्रियों की सुविधा हेतु अस्थाई कोच बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

अन्य किन ट्रेनों में आया है परिवर्तन

भारतीय रेलवेज ( Indian Railways ) की तरफ से उसके सभी यात्रियों को एक तोहफा दिया जा रहा हैं जी हां , भारतीय रेलवेज की ओर से कई ट्रेनों में परिवर्तन किया जा रहा है North Western Railway) पर संचाल‍ित आगरा फोर्ट-अजमेर-आगरा फोर्ट इंंटरसिटी एक्सप्रेस में स्थाई कोच बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

वहीं इस बार मानसून के दौरान श्रीनगागरश्रीगंगानगर-कोचुवेली रेलसेवा (Shri Ganganagar-Kochuveli Express Weekly Express) के मार्ग के कोट्टयम से कोचुवेली स्टेशनों के मध्य संचालन समय में भी परिवर्तन लाने के बारे में फैसला लिया गया है।

Indian Railways- कब से शुरू होंगी ट्रेनें ?

ट्रेन संख्या 12195/12196, आगराफोर्ट-अजमेर-आगराफोर्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलसेवा (Agra Fort-Ajmer-Agra Fort Intercity Express Rail Service) इसमें 1 अगस्त से 31 अगस्त तक 01 थर्ड एसी व 01 कुर्सियान श्रेणी डिब्बों की भी संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही साथ मानसून अवधि में श्रीगंगानगर-कोचुवेली रेलसेवा के मार्ग के कोट्टयम से कोचुवेली स्टेशनों के मध्य संचालन समय में परिवर्तन भी किया जा रहा है।

क्या हुए परिवर्तन ?

Indian Railways- आपको बता दें कि मानसून अवधि में कोंकणरेलवे पर संचालित श्रीगंगानगर-कोचुवेली साप्ताहिक एक्सप्रेस 01.11.22, के समय में मंगलवार से परिवर्तन किया जा है और अब ये ट्रेन संख्या 16311, श्रीगंगानगर-कोचुवेली साप्ताहिक एक्सप्रेस के कोट्टयम से कोचुवेली के मध्य के स्टेशनों के संचालन करेगी।

यह भी पढ़े:-Papad Business: अगर हाथ में हैं पापड़ बनाने की कला तो, अब आप भी घर बैठें पैसे कमा सकते हैं

यह भी पढ़े:-Cancelled Train List: आज इतनी रेलगाड़ियां रद्द, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं इसमें शामिल?

Leave a Comment