Indian Currency: अगर आप के पास भी है 10 रुपए का ये नोट, तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति

Spread the love

Indian Currency: हम में से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुरानी चीजें इकट्ठा करने का बहुत शौक होता है पर कभी क्या आपने सोचा कि आप की पुरानी चीजें आपको करोड़पति बना सकती हैं।अगर आपको भी पुराने नोट और सिक्के इकट्ठा करने का शौक है तो जानें आप भी कैसे घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति।

कौन से 10 रुपए के नोट की है सबसे ज्यादा डिमांड ?

आज हम आपको उस नोट के बारे में बताएंगे। जिसकी काफी डिमांड है। बता दें कि ये 10 रुपये का नोट है। पर ये कोई सामान्य नोट नहीं है, बल्कि इसकी अपनी कुछ खासियत भी हैं। जो इसे अत्यधिक डिमांड वाला बनाती हैं। आपको बता दें कि ये 10 रुपये का पुराना नोट नारंगी रंग का है और इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर छपा हुआ है, और यही इसकी खासियत है।

अगर आपके पास ये नोट मौजूद है तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर 5 से 8 हजार रुपये कमा सकते हैं। साथ ही साथ, अगर आपके पास किसी अन्य मूल्यवर्ग के 786 नंबर के नोट हैं, तो आप उन्हें 5 लाख रुपये तक आसानी से घर बैठें कमा सकते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ?

सबसे पहले आप www.ebay.com या www.coinbazzar.com पर जाएं। वहां पर खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें। फिर वहां पर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल रजिस्टर करें। वहां अपनी नोट की दोनो साइड की इमेज अपलोड करें।इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित होने लगेगा।फिर इसके बाद जो भी इच्छुक ग्राहक होंगे वो आपके दिए हुए नंबर के जरिए आप से संपर्क कर लेंगे।

7 करोड़ रुपए भी कमाने का मौका

ऑनलाइन बाजार में 1 रुपये के खास नोट की कीमत 7 लाख रुपये भी रखी गई है। आप इस दुर्लभ से 1 रुपये के नोट को ऑनलाइन बेच करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके पास 1935, 1957, 1966 का नोट है तो ये बहुत दुर्लभ है। अगर आपके नोट पर नंबर 123456 लिखा है, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है। ऐसे दुर्लभ नोट आपकी किस्मत बदल सकता है और घर बैठें आपको करोड़पति बना सकता है।

यह भी पढ़े:-Business Ideas: आज ही से शुरू करें ये बिजनेस होगा, 10 लाख रुपए का फायदा

Leave a Comment