आज लांच हुई Hyundai Tucson, जानिए इसके मुख्य फीचर्स

Spread the love

Hyundai Tucson: हुंडई ने भारत में अपनी बहुत शानदार एसयूवी Hyundai Tucson को आज लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने बतया कि इसकी कीमत 27.7 लाख रुपये से शुरू होती है. लांच में इस एसयूवी के बाकी वेरिएंट की कीमत के बारे में अभी नहीं बताया गया. आपको बता दें कि यह हुंडई की इस एसयूवी का चौथा जेनरेशन मॉडल है.

एसयूवी दो ट्रिम्स- प्लेटिनम और सिग्नेचर में लाया गया है. नई ट्यूसॉन का मुकाबला जीप कंपास, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी गाड़ियों के साथ होने वाला है. इस एसयूवी की खास बात है कि इस एसयूवी को ADAS लेवल 2 फीचर्स के साथ लाया गया है, जिसके चलते इसमें एक राडार है जो टक्कर की स्थिति में आपको वॉर्निंग भी देती है.

Hyundai Tucson का इंजन

Hyundai Tucson को 2.0-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मार्किट में लाया गया है. 2.0 लीटर चार सिलिंडर इंजन 156hp की पावर और 192Nm तक का टार्क जेनरेट करता है. इसके इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसका दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन 186hp और 416Nm तक का टार्क जेनरेट करता है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है. जो आपको बहुत ज्यादा परफॉरमेंस देने के लिए सक्षम है।

ऐसा है एसयूबी का डिजाइन

अगर इस एसयूवी के एक्सटेरियर डिजाइन की बात करें तो नई हुंडई ट्यूसॉन में LED हेडलाइट के साथ एक बड़ी ग्रिल दी गई है. आपको बता दें कि इसके डीआरएल को ग्रिल में ही इंटिग्रेट किया गया है, जो बंद रहने पर ग्रिल का ही हिस्सा लगती हैं. गाडी के पीछे की तरफ अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं. एक एलईडी बार के जरिए इन्हें कनेक्ट किया गया है. इसके अलावा टक्सन में शार्क फिन एंटेना और पैनारमिक सनरूफ का भी फीचर है.

लेवल 2 ADAS फीचर्स

यह भारत में ADAS फीचर्स वाली Hyundai की पहली गाडी है. ADAS लेवल 2 में आपको फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे शानदार फीचर मिलेंगे. यह नई टक्सन को अपने पूरे सेगमेंट में ऐसे दुमदार फीचर्स वाली एकमात्र एसयूवी बना देगा. बाकी सेफ्टी फीचर्स में छह एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ईएससी, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक भी शामिल हैं.

 

यह भी पढ़ें : हौंडा ने लांच किया नयी Activa का टीज़र, यहाँ लीजिये जानकारी

यह भी पढ़ें : आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जानें नीतीश का पहला रिएक्शन

Leave a Comment