Hyundai Motors ने टाटा को पीछे छोड़ा, No.2 पर किया कब्ज़ा

Spread the love

Hyundai Motors: इंडियन कार मार्केट में मारुति सुजुकी के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी Hyundai Motors है, जिसने पिछले महीने, यानी जुलाई 2022 सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। बीते कुछ महीनों के दौरान सेल्स में लगातार हो रही गिरावट के बीच जुलाई का महीना Hyundai Motors के लिए काफी अच्छा रहा और कंपनी ने एनुअल के साथ ही मंथली सेल में तेजी दिखाई है।

इसके साथ ही कंपनी के एक्सपोर्ट में भी इजाफा हुआ है। इंडियन मार्केट में Hyundai Motors मुख्य रूप से एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा और वेन्यू के साथ ही अल्कजार जैसी पॉपुलर कारें सेल करती है। वहीं, हैचबैक और सेडान सेगमेंट में सेंट्रो, आई10 नियॉस, आई 20, औरा और वरना जैसी लोकप्रिय कारें हैं। देखें हुंडई इंडिया जुलाई 2022 की कार सेल्स रिपोर्ट।

Hyundai Motors ने कुल 63,851 कारें बेची हैं

Hyundai Motors इंडिया की जुलाई 2022 कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो इस कोरियन कंपनी ने पिछले महीने डोमेस्टिक मार्केट में कुल 50,500 कारें बेचीं, जो कि जून 2022 की 49,001 यूनिट के मुकाबले 3 फीसदी ज्यादा है। इसका मतलब यह है कि हुंडई की कारों की सेल में मंथली तेजी देखने को मिली है। साथ ही एनुअल सेल की बात करें तो जुलाई 2021 में हुंडई ने कुल 48,042 कारें बेची थीं। जुलाई 2022 में हुंडई कार सेल्स में सालाना 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली।

Hyundai क्रेटा और वेन्यू की अच्छी बिक्री

भारतीय बाजार में एसयूवी लवर्स के लिए हुंडई मोटर्स ने क्रेटा और वेन्यू के साथ ही अल्कजार भी पेश की है और इनकी अच्छी बिक्री भी होती है। साथ ही एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा को हुंडई एकदम कड़ी टक्कर दे रही है। बीते दिनों हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को अपडेट किया और हाल ही में Hyundai Tucson को भी अनवील किया। अब आने वाले समय में इनकी क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी है। इस साल हुंडई मोटर्स इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 लॉन्च करने की भी तैयारी में है।

यह भी पढ़ें : Hero Electric बनी No.1 ईवी टू व्हीलर कंपनी, सबको छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुए 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 50 हजार रुपये है शुरुआती कीमत

Leave a Comment