Honda N7X जल्द होने वाली है लांच, जानिये फीचर्स

Spread the love

Honda N7X: भारत में एसयूवी की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। बीते कुछ समय में एसयूवी की बिक्री में काफी ज्यादा उछाल आया है। बी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा की खूब बिक्री हो रही है। अपने सेगमेंट में यह दबदबा बनाए हुए हैं। इसके अलावा किआ सेल्टोस की बिक्री भी ज्यादा हो रही है। लेकिन, अब इस सेगमेंट में धीरे-धीरे अन्य कार निर्माता कंपनियां भी अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में लग गई हैं।

पहले टोयोटा ने अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर को पेश किया था, उसके बाद मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा को पेश कर दिया और अब कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा भी इस सेगमेंट में एक्सयूवी ला सकती है।

Honda N7X जल्द हो सकती है

हालांकि, भारत में होंडा के लिए अच्छा समय नहीं चल रहा है। होंडा की बिक्री गिरती जा रही है और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भी धीरे – धीरे कमजोर होता जा रहा है। ऐसे में होंडा को नए और मजबूत प्रोडक्ट को बाजार में लाने की बेहद जरूरत है। रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा की नई एसयूवी का नाम Honda N7X हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वाली एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और इसे 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा जा सकता है। इसे 5 सीटर के साथ-साथ 7 सीटर ऑप्शन में लाया जा सकता है।

Honda N7X के फीचर्स

Honda N7X को S, E, Prestige और Prestige HS जैसे ट्रिम्स में पेश किया जा सकता है। अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स सहित कई स्टैंडर्ड फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसमें अपराइट नोज शेप की बड़ी मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल्स मिल सकती है।

एसयूवी में एलईडी हेडलैंप, एल-शेप्ड एलईडी डीआरएल और बंपर पर फॉग लैंप्स भी दिए जा सकते हैं। इसमें डुअल टोन डोर माउंटेड विंग मिरर और मल्टी स्पोक अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। भारत में होंडा एन7एक्स की कीमत करीब 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

 

यह भी पढ़ें : Volvo XC40 Recharge केवल 55 हज़ार में होगी आपकी, 5 सेकंड में पकड़ेगी 100KM रफ़्तार

यह भी पढ़ें : 18 अगस्त को आ रही नई ऑल्टो, नए इंजन के साथ बेहतर माइलेज

Leave a Comment