हौंडा ने लांच किया Honda Dio Sports, शानदार डिज़ाइन के साथ मिलेगा दमदार माइलेज

Spread the love

Honda Dio Sports:  होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बुधवार को अपने डियो स्कूटर का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। Honda Dio Sports के रूप में आने वाला यह नया स्कूटर एक लीमिटेड मॉडल के रूप में आता है। स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए इसकी कीमत ₹68,317 और डीलक्स वेरिएंट के लिए ₹73,317 है। Honda Dio Sports दो अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें ब्लैक के साथ स्ट्रोंटियम सिल्वर मैटेलिक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड का ऑप्शन भी शामिल है।

स्पेशल एडिशन स्कूटर को होंडा डीलरशिप और ऑनलाइन भी बुक कर सकते है। यह स्कूटर स्पोर्टिंग ग्राफिक्स और स्पोर्ट रेड रियर सस्पेंशन के साथ आता है। हालांकि, इनके अलावा, स्कूटर का मूल सिल्हूट और अन्य मैकेनिकल बिट्स स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही हैं। डीलक्स वेरिएंट में आपको स्पोर्टी अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं।

Honda Dio Sports में मिलते हैं कई फीचर्स

स्कूटर में पावर के लिए 110cc का PGM-FI इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) के साथ आता है। इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड डुअल फंक्शन स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लिड, पासिंग स्विच और इंजन कट-ऑफ के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर मिलता है। अन्य विशेषताओं के अलावा, Honda Dio में होंडा का कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) इक्वलाइज़र और थ्री स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन के साथ-साथ बेहतर माइलेज के लिए थ्री स्टेप इको इंडीकेटर भी मिलता है।

नई जनरेशन को ज्यादा पसंद आएगा स्कटूर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेजिडेंट और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि “अपनी शुरुआत के बाद से डियो स्कूटर लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “नया डियो स्पोर्ट्स नए कलर ऑप्शन में युवाओं और स्टाइल का सही मेल है। हमें विश्वास है कि यह सीमित संस्करण अपने स्पोर्टी वाइब और ट्रेंडी लुक के साथ हमारे ग्राहकों को और भी ज्यादा पसंद आएगा.”

 

यह भी पढ़ें : Kia Seltos में हुआ नया बदलाव, क्या Creta को पछाड़ने की है तैयारी

यह भी पढ़ें : 4 ट्रिम्स, 11 वेरियंट्स और धांसू लुक, नए अवतार में आ रही Maruti Alto K10

Leave a Comment