हौंडा ने लांच किया नयी Activa का टीज़र, यहाँ लीजिये जानकारी

Spread the love

Activa: जब भी स्कूटर का ज़िक्र होता है तो भारत में हौंडा का नाम सबसे पहले आता है, क्योंकि हौंडा ही देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर ब्रांड है और लोग भी स्कूटर लेने के लिए हौंडा को ही अपनी पहली पसंद रखते हैं। हालांकि हौंडा के स्कूटर की बिक्री के आंकड़ों से पता चलता है कि भारत में अन्य सभी स्कूटरों के मुकाबले होंडा एक्टिवा कितना ज्यादा बिकता है.

टीज़र में दिखा है Activa का फेस

Honda Activa की रेंज में वर्तमान में Activa 6G और Activa 125 हैं, जिन्होंने बाजार को काफी मजबूत कर दिया है. लेकिन, हर नए वैरिएंट की तरह अब कंपनी नया एक्टिवा स्कूटर लाने की ओर आगे बढ़ रही है, जिसे 7G कह सकते है. होंडा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर “कमिंग सून” लिखकर एक स्कूटर का टीजर जारी किया है. टीजर में स्कूटर का फेस बिलकुल साफ़ देखा जा सकता है. हालांकि इस टीज़र में पूरा स्कूटर नहीं दिख रहा है लेकिन फ्रंट दिखाई दे रहा है. इसे देखकर ही पता चल रहा है कि यह स्टैंडर्ड एक्टिवा जैसा है.

स्कूटर सेगमेंट में होंडा टू व्हीलर्स पहले से ही इतनी शानदार बिक्री कर रही है कि हौंडा का कोई मुकाबला ही नहीं है. बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए अब त्योहारी सीजन में एक्टिवा 7जी को लॉन्च करने की भी तैयारी है. Activa 7G के बारे में अभी बहुत कुछ पता नहीं है क्योंकि टीज़र से भी जो जानकारी निकाली जा सकती है, वह काफी कम है.

टीज़र में भी इसके बारे में इतना विस्तार से नहीं बताया गया है। होंडा ने स्कूटर के टीजर के साथ ‘Activa 7G’ नाम भी नहीं लिखा है. इसीलिए, इस टीजर को Activa 7G के आधिकारिक लॉन्च का ऐलान तब तक नहीं कहा जा सकता है जब तक कोई सुचना नहीं आती. लेकिन, इसे देखने से तो यही लगता है कि यह 7G स्कूटर ही होने वाला है.

Honda 7G में उतने महत्वपूर्ण अपडेट होने की संभावना नहीं है, जितने 5G के मुकाबले 6G में देखने को मिले थे. कंपनी ने 6G में ही BS6 दिया था और यह एक बड़ा अपडेट था. हालांकि, Activa 7G में पुराना पावरट्रेन ही मिलने की संभावना है. इसमें आपको 110cc का इंजन मिलेगा, जो 7.68 bhp और 8.79 Nm जनरेट करने में सक्षम होगा.

 

यह भी पढ़ें : बाजार में आएगा Mahindra Thar का 5 डोर वैरिएंट, फोर्स गुरखा और मारुति जिम्नी से टक्कर

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार ने ली 8वीं बार CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने उपमुख्यमंत्री

Leave a Comment