Hero Electric बनी No.1 ईवी टू व्हीलर कंपनी, सबको छोड़ा पीछे

Spread the love

Hero Electric: Hero Electric ने पिछले कुछ महीनों में गिरावट दर्ज करने के बाद जुलाई 2022 में भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में वापसी करते हुए एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। Hero Electric जून में तीसरे स्थान पर आ गई थी, लेकिन जुलाई में उसने जून में बेचे गए 6,504 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। ऑटोमेकर की साल-दर-साल बिक्री में पिछले महीने 108 प्रतिशत की वृद्धि हुई, क्योंकि उसने 2021 के इसी महीने में 4,223 इकाइयां बेची हैं।

ओकिनावा ऑटोटेक हाल ही के कुछ महीनों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले ईवी कंपनियों में से एक बन गई है। कंपनी ने जुलाई में महीने-दर-महीने बिक्री में 17 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है और साथ ही ओकिनावा पिछले महीने दूसरे स्थान पर खिसक गई। साल-दर-साल के लिहाज से ओकिनावा ने पिछले साल जुलाई में 2,580 यूनिट्स की बिक्री की, जिसका मतलब है कि कंपनी ने 214 फीसदी की अच्छी वृद्धि दर्ज की है।

Hero Electric के मुकाबले कुछ कंपनियों की बिक्री में आई गिरावट

दूसरी ओर ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी और रिवॉल्ट की महीने-दर-महीने बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है। ओला इलेक्ट्रिक ने जून 2022 में बेची गई 5,886 इकाइयों की तुलना में पिछले महीने बिक्री में 3,852 इकाइयाँ बेचीं जिसके बाद कंपनी ने 35 प्रतिशत की तेज गिरावट दर्ज की है। RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बेचने वाली Revolt की बिक्री में भी पिछले महीने गिरावट दर्ज की गई थी। पिछले महीने कंपनी ने 2,316 यूनिट्स की बिक्री की है, जो इस साल जून में बेची गई 2,424 यूनिट्स की तुलना में बिक्री में चार फीसदी कम है।

एथर एनर्जी की बिक्री घटी

एथर एनर्जी की बिक्री में भी पिछले महीने 67 फीसदी की तेज गिरावट देखी गई है। कंपनी ने जुलाई में 1,279 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि इस साल जून में 3,829 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। एथर की साल-दर-साल बिक्री में भी 29 फीसदी की भारी गिरावट आई है। एथर एनर्जी ने एक साल पहले इसी महीने में 1,799 यूनिट्स रिकॉर्ड की थी।

यह भी पढ़ें : अगले साल आएगा Maruti Swift का नया वैरिएंट, मिल सकते हैं ये बदलाव

यह भी पढ़ें : Royal Enfield ने जुलाई में 55555 बाइक्स बेचे, सालाना बिक्री बढ़ी

Leave a Comment