Hariyali Teej Amavasya Upay: आज है हरियाली तीज अमावस्या, जान ले अचूक उपाय कभी नहीं होगी धन की किल्लत

Spread the love

Hariyali Teej Amavasya Upay: सावन के महीने में खास व्रत और त्योहार आते हैं। इनमें से हरियाली अमावस्या भी एक मानी जाती है। आज 28 जुलाई 2022 गुरुवार के दिन को हरियाली अमावस्या मनाई जा रही है। इस दिन गुरु पुष्य योग,सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग तीनों साथ बनते नजर आ रहे हैं।इस मुहूर्त में जो भी पूजा की जाएगीउसका उपाय तेजी से फल प्रदान करेगा। इसीलिए आज अमावस्या के कुछ ऐसे उपाय आपको बताने वाले हैं जो कि धन प्राप्ति में आपकी सहायता करेंगे और साथ ही कई समस्याओं का भी हल देंगे।

हरियाली तीज अमावस्या के उपाय (Hariyali Teej Amavasya Upay)

ग्रह दोष दूर होगा- अगर कामों में बाधाएं आती नजर आ रही है और नुकसान होता जा रहा है तो अमावस्या को पीपल के पेड़ की पूजा जरूर करनी चाहिए। पीपल की जड़ के अंदर दूध और जल चढ़ाना चाहिए पूर्ण ग्राम इसी के साथ साथ मिठाई अर्पित करें और दीपक भी जलाना चाहिए। ऐसा करने पर ग्रह दोष खत्म हो जाता है और कार्य में सफलता प्राप्त होने लगती है।

धन प्राप्ति का उपाय- जो भी लोग बार-बार धन हानि का सामना कर रहे हैं या फिर उनकी तमाम कोशिशों करने के बाद भी आय में वृद्धि नहीं होती है तो वह लोग अमावस्या के दिन पर पितरों के लिए तर्पण जरूर करें। किसी गरीब व्यक्ति को भोजन कराना चाहिए और इससे आपकी धन की आवक में वृद्धि होगी।

सुख समृद्धि के उपाय- अमावस्या की रात को एक नई थाली के ऊपर ओम बनाकर उस पर महालक्ष्मी यंत्र स्थापित करना चाहिए। जिसके बाद में उसकी विधि विधान से पूजा भी करनी चाहिए पूर्ण ग्राम पूजा करने के बाद में मां लक्ष्मी से सुख-समृद्धि की प्रार्थना भी करनी चाहिए। इसी के साथ साथ इस दिन चींटियों को आटा और चीनी मिलाकर खिलाना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Laughing Budhha Vastu: अगर नौकरी में पाना चाहते हैं तरक्की तो घर में लाफिंग बुद्धा को इस दिशा में रखने पर मिलेगा धन-धान्य

मां लक्ष्मी को खुश करने का उपाय- अमावस्या की रात के समय घर के ईशान कोण में लाल कलावे की बत्ती वाला गाय के घी का दीपक जलाना चाहिए। जिसके बाद में एक कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए और ऐसा करने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और सुख समृद्धि प्रदान करती हैं।

Leave a Comment