Entrepreneur: इन नियमों को फॉलो करें, जरूर बनेंगे एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन

Spread the love

Entrepreneur: अगर आप भी एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन बनने की इच्छा रखते हैं तो आपको इन नियमों को जरूर फॉलो करना चाहिए , आइए जान लेते हैं ये क्या नियम हैं।

शॉर्टकट्स से बचें

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम हमेशा ही मेहनत और लगन के रास्तों को छोड़कर शॉर्टकट्स पर विश्वास रखने लग जाते हैं और उन्ही पर चलने लग जाते हैं सफलता हासिल करने के लिए ऐसा कभी ना करें , आपको बता दें कि जल्दबाजी में शार्टकट अपनाना ये आपको हमेशा ही असफलता दिलाता है , इसके बजाय धीरे धीरे ही सही पर मेहनत करते रहें।

Entrepreneur- कड़ी मेहनत और लगन से बनेगी बात

हम कई बार मेहनत करने से भागने लग जाते हैं या फिर कोई भी काम दिल लगाकर ना कर के बस उसे निपटा देने के रास्ते ढूंढने लग जाते हैं , तो ध्यान रहें कि मेहनत और लगन के बिना कभी भी सफलता नहीं मिलती है हमेशा इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आप जो भी काम कर रहें हैं उसे पूरी लगन से करें , बिना उसके आपकी सफलता कभी आपके पास नहीं आ सकती है।

बिजनेसमैन रणबीर रॉय

आपको बता दें कि जाने माने बिजनेसमैन रणबीर रॉय ने कड़ी मेहनत और लगन से ही ये मकाम हासिल किया है ,उनका जन्म पटना में हुआ है और उनका पालन-पोषण दिल्ली और पुणे में हुआ है। वास्तव में वह कई कंपनियों के मालिक हैं और कहते हैं कि उद्योग में कई होनहार युवा प्रतिभाओं ने उन्हें प्रोत्साहित किया है। वह इंडिया ईस्पोर्ट्स कंपनी(India eSports Company), वीएसजी मीडिया एंड मैनेजमेंट एजेंसी(VSG Media & Management Agency) और आरआर ग्रुप ऑफ होटल्स(RR Group of Hotels) के निदेशक हैं।

चुनौतियों का सामना करने से ना कतराएं

रणबीर रॉय हमेशा कहते हैं कि जीवन में आने वाली कठनाइयों का सामने डटकर करना ना चाहिए उनसे हारकर बैठना नहीं चाहिए ,साथ ही साथ वो ये भी कहते हैं कि पैसे और सफलता को तेजी से बनाने का कोई तरीका नहीं है, खुद पर भरोसा करें और अपनी आकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीके से काम करते रहें।

यह भी पढ़े:-Atal Pension Yojana: सरकार ने बदले योजना के कई नियम, टैक्सपेयर्स के लिए बुरी खबर

यह भी पढ़े:-10,000 रुपये के पार गया टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट ने कहा- अब ₹17000 तक जाएगा स्टॉक

 

Leave a Comment