Home मनोरंजन Wrinkles: जानिए आपके कौन से गलत काम की वजह से चेहरे पर...

Wrinkles: जानिए आपके कौन से गलत काम की वजह से चेहरे पर वक्त से पहले आ सकती हैं झुर्रियां

0
240
Wrinkles

आपके जीवन में Wrinkles और फाइन लाइंस बढ़ती उम्र की निशानी होते हैं। जिससे हम ये मान लेते हैं कि इसे रोक पाना संभव है। लेकिन आपने देखा होगा की कई महिलाओं के चेहरे पर वक्त से पहले ही बुढ़ापा नजर आने लगता है। तो इसका वजह क्या हैं आप जानते है। हम आज आपको बताते है इसकी वजह होती हैं, आपकी कुछ आदतें, जिन पर हम कई बार ध्यान नहीं देते और उसे अवॉयड करते रहते हैं। तो आज हम ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में आपसे बात करने वाले हैं।

खराब लाइफस्टाइल की वजह से भी आती है Wrinkles

आपने बहुत ऐसे लोगो को देखा होगा सिगरेट इत्यादि पीते हुए। सबसे बड़ा स्मोकिंग की आदत से वक्त से पहले चेहरे और आंखो सहित लिप्स पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं।वही इसके साथ ही एल्कोहल का सेवन भी बेहद नुकसानदायक होता है।

ये सब आपकी बॉडी में विटामिन ए के लेवल को प्रभावित करता है जो स्किन सेल्स और कोलेजन प्रोडक्शन के लिए बहुत ही जरूरी माना जाता है। वही इन दोनों के अलावा अगर आप जंक फूड का भी बहुत ज्यादा सेवन करती या करते हैं, तो उसे तत्काल बंद कर देने में ही आपकी भलाई है। इनकी जगह ड्राई फ्रूट्स और बीज सहित जूस को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं।

यह भी पढ़ें-शाइनिंग लुक के साथ लॉन्च हुआ Vivo V23 5G फोन

पेट के बल सोने से चेहरे भी आती है Wrinkles

जब कभी भी आप पेट के बल सोते हैं, तो सिर का पूरा भार चेहरे पर पड़ता है जिससे धीरे-धीरे स्लीप मार्क्स पड़ जाते हैं। और उसके बाद जो धीरे-धीरे Wrinkles के रूप में चेहरे पर कब्जा कर लेते हैं। तो सबसे पहले आपको अपनी इस आदत को बदलें साथ ही साथ तकिए का कवर भी बदले। मतलब सॉटन और सिल्क का पिलो कवर इस्तेमाल करना बेहतर होता हैं।

यह भी पढ़ें-एक्सपर्ट से जानें, करी पत्ते का किस तरह से इस्तेमाल चेहरे पर ला सकता है जल्द निखार

आंखों को मसलने से भी चेहरे पर आती है झुर्रियां

अपने अपनी या अपने साथ रहने वाले बहुत से लोगो को देखा होगा की आंखों के आसपास का एरिया बहुत ही सॉफ्ट होता है। और जब आप इसे तेजी से रगड़ती हैं। तो यहां का एरिया धीरे धीरे लूज होते जाता है, जिससे आपके आंखो के नीचे रिंकल्स साफ-साफ नजर आने लगते हैं।

:- विशाल भारद्वाज 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here