Salim Ghouse Passes Away: अभिनेता सलीम गौस का 70 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

Salim Ghouse Passes Away: बॉलीवुड, दक्षिण भारतीय और अंग्रेजी फिल्मों में अभिनय करने वाले, टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सलीम गौस (Salim Ghouse) का गुरुवार को मुंबई में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। उनकी पत्नी अनीता और बेटे अरयामा के अनुसार, 70 वर्षीय सलीम गौस को बुधवार देर रात वर्सोवा के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

यह भी पढ़े- Alia-Ranbir लेने वाले हैँ Divorce? जाने क्या है इसके पीछे की सच्चाई

Salim का एक्टिंग करियर

धारावाहिक ‘भारत एक खोज’ और ‘सरदारी बेगम‘ और ‘सोल्जर’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय से पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता सलीम गौस (Salim Ghouse) का बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। गौस ने 1978 में फिल्म ‘स्वर्ग नरक’ में एक छात्र के किरदार से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने श्याम बेनेगल की ‘मंथन’, ‘कलयुग’, ‘सरदारी बेगम’ और महेश भट्ट की ‘सारांश’ तथा सईद मिर्जा की ‘मोहन जोशी हाजिर हो’ फिल्मों में भी काम किया। श्याम बेनेगल की 1988 में आई मशहूर टीवी श्रृंखला ‘भारत एक खोज’ के विभिन्न एपिसोड में उन्होंने राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान आदि किरदार निभाए।

यह भी पढ़े- अजय देवगन और किच्चा सुदीप विवाद में उतरे राम गोपाल वर्मा, कहा- बॉलीवुड एक्टर्स साउथ के एक्टर्स से जलते हैं

पत्नी ने दी जानकारी

सलीम गौस (Salim Ghouse) की पत्नी अनीता सलीम ने भी अपने पति की मौत की पुष्टि की। अनीता सलीम ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में कहा, बुधवार की रात उनके सीने में दर्द का अनुभव होने के बाद, गुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘हम उन्हें कल रात कोकिलाबेन अस्पताल ले गए और आज सुबह उसका निधन हो गया। वह शोक से नफरत करते थे और चाहता था कि जीवन चलता रहे। उन्हें कष्ट नहीं हुआ, वह किसी पर निर्भर रहना पसंद नहीं करता। वह बहुत स्वाभिमानी व्यक्ति थे। वह एक बहुमुखी अभिनेता, एक मार्शल कलाकार, एक अभिनेता, एक निर्देशक और रसोई घर में एक प्यारा रसोइया था।’

Leave a Comment