Tuesday, May 24, 2022
HomeमनोरंजनHAPPY BIRTHDAY KANGANA RANAUT: डॉक्टर का सपना छोड़, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट...

HAPPY BIRTHDAY KANGANA RANAUT: डॉक्टर का सपना छोड़, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट नेशनल अवॉर्ड से हो चुकी हैं सम्मानित…

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट (Kangana Ranaut) 23 मार्च, बुधवार को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास दिन पर फैंस उनको ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं। साथ ही बता दे की उन्का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले के सूरजपुर में हुआ था।

उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई हिमाचल से की थी। साइंस से पढ़ाई करने की वजह से कंगना रनोट के माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें, लेकिन अभिनेत्री ने एक्टिंग करना की ठान रखी थी।

कंगना (Kangana Ranaut) ने महज 16 साल की उम्र में एक्टिंग करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था। कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। लेकिन वह 12वी क्लास में फेल हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने माता-पिता से झगड़ा किया और वह दिल्ली आ गईं। कंगना 16 साल की उम्र में दिल्ली पहुंचीं और फिर मॉडल बन गई।

यह भी पढ़े :-Shanaya Kapoor को लौंच करने जारे है karan johar , रिलीज़ हुआ फ़िल्म पोस्टर

पांच फिल्म में मिल चुका हैं नेशनल अवॉर्ड

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

पहली ही फिल्म में कंगना (Kangana Ranaut) ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीत लिया था। फिल्म गैंगस्टर सिनेमाघरों में हिट साबित हुई। इसके बाद कंगना ने फैशन, तनु वेड्स मनु जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। उन्होंने अकेले अपने दम पर कई हिट फिल्में दी हैं।

साथ ही उन्होंने फिल्म फैशन (fashion), क्वीन (queen), तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (tanu weds manu returns), मणिकर्णिका (manikarnika) और पंगा (panga) के लिए के नेशनल अवॉर्ड (national awards) से नवाजा जा चुका है।

HAPPY BIRTHDAY KANGANA RANAUT- सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर भी रहती हैं आगे

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

फिल्मों के साथ ही इन दिनों एक्ट्रेस अपने रियलिटी शो लॉकअप (lock upp) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। साथ ही कंगना रनोट (Kangana Ranaut) सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बना चुकीं कंगना नेपोटिज्म और देश से जुड़ अन्य मुद्दों पर भी बोलती रहती हैं। अपनी बयानबाजी के वजह से वह बहुत बार विवादों में भी आ चुकी हैं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular