Friday, July 1, 2022
HomeदेशWeekend Curfew In Delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, जानें किस चीज...

Weekend Curfew In Delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, जानें किस चीज पर लगी पाबंदी

Weekend Curfew In Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार ने Weekend Curfew लगाने का फैसला लिया है।सिसोदिया ने कहा कि शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक कार्यों की अनुमति होगी, यानी गैर-जरूरी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी सरकारी दफ्तरों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ लागू करने को कहा गया हैजेड| तो निजी दफ्तरों में अधिकतम 50 फीसदी उपस्थिति की सीमा लागू रहेगी।

किस किस काम के लिए बाहर निकलने की अनुमति

इस दौरान गैर-जरूरी कामों के लिए घर से बाहर निकलने पर रोक होगी। इसके अलावा निजी दफ्तरों में लगभग 50 फीसदी कर्मचारियों की ही उपस्थिति रहेगी। वही दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ते केसों के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली-डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (सिसोदिया ने कहा कि शनिवार और रविवार को Weekend Curfew के दौरान केवल आवश्यक कार्यों की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें-Lohri 2022: जानिए कब मनाई जाएगी लोहड़ी, साथ ही जानें इसकी कथा

बस-मेट्रो के बारे में क्या है गाइडलाइन

दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन में लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बस और मेट्रो को 100 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन की अनुमति दे दी है। जिस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बस और मेट्रो का 100 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन होगा, लेकिन सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू:ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते शनिवार-रविवार को बंद रहेगी राजधानी, वर्क फ्रॉम होम की भी तैयारी

आगे उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशनों के बाहर और बस स्टॉप पर लगने वाली भीड़ को कंट्रोल करने के लिए यह फैसला लिया गया है। जिससे की बस और मेट्रो में भिड़ कम से कम हो सके।

:- विशाल भारद्वाज 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular