Friday, May 20, 2022
HomeदेशOmicron Guidelines: ऑमिक्रोन से बचना हैं, तो कीजिए इन गाइडलाइन का पालन

Omicron Guidelines: ऑमिक्रोन से बचना हैं, तो कीजिए इन गाइडलाइन का पालन

Omicron Guidelines: अगर आपको Omicron से बचना है तो आप भी सतर्कता बरतें और कुछ खास चीजों का पालन करें। देश में कोरोना के नए वेरिएंट Omicron का विस्फोट हो गया है। दुनिया के कई देश ओमिक्रॉन के मार से जूझ रहे हैं। और वही भारत में भी इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में लगातार बढ़ते केसों को लेकर कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है। अब जरूरत है कि आप भी सतर्कता बरतें और कुछ खास चीजों का पालन करें ताकि आप खुद और अपने परिवार को ओमिक्रॉन की चपेट में आने से बचा सकें।

हमेशा मास्क का उपयोग करे

आपको पता होगा कि पिछले कुछ महीनों में लोगों ने लापरवाही दिखाई है। वही अब और मास्क को लेकर लोग लापरवाह हो रहे हैं। जिसके चलते Omicron के तेजी से बढ़ते मामले संकेत दे रहे हैं कि तीसरी लहर आ सकती है। इसलिए घर से बाहर निकलते समय आप याद कर के मास्क जरूर लगाएं। वही अगर हो सके तो पब्लिक प्लेस पर जाते समय डबल लेयर वाला मास्क लगाएं।

यह भी पढ़ें-Weekend Curfew In Delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, जानें किस चीज पर लगी पाबंदी

सेनेटाइजर का हमेशा उपयोग करें

जी हां आप अपने घर में सेनिटाइजेशन का खास ख्याल रखें। कहीं भी बाहर से आने के बाद और खाना खाने से पहले हाथों को अच्छे से सेनिटाइज जरूर करें। क्योंकि अगर आप लापरवाही करते हैं। तो आपके घर में आपके साथ रहने वाले बच्चों या आपके बच्चो को भी संक्रमण हो सकता हैं।सावधान रहे सतर्क रहें।

सबसे महत्वपूर्ण छह गंज की दूरी 

अगर आप कोरोना से बचने के लिए छह गज की दूरी अभी भी जरूरी है। ऐसा देखा जा रहा है कि दिल्ली औऱ अन्य शहरों के बड़े बाजारों में लोगों की भीड़ दिख रही है। ऐसे में आपको बेहद जरूरी हो तब ही बाजार का रुख करें। बच्चों को लेकर बाहर नहीं निकलें और बुजुर्गों को खासकर घर के अंदर रखें।

यह भी पढ़ें-कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से रहना है सेफ, तो इन गाइंडलाइंस का सख्ती से करें पालन

Omicron से जंग के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं 

आपने भी देखा की पिछले एक साल की सरकार की कवायद के बाद देश के अधिकांश वयस्कों को कोविड वेक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। वही अगर आप वेक्सीन लगवाने से चूक गए हैं तो देरी न करें। वेक्सीन आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के साथ साथ संक्रमण के खतरे को कम करने में कारगर मानी गई है। इसलिए अगर आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो सबसे पहले जाकर वेक्सीन लगवाएं। सावधान रहे, सतर्क रहे।

:- विशाल भारद्वाज 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular