Wednesday, June 29, 2022
HomeदेशUttarakhand : सृष्टि गोस्वामी बनी उत्तराखंड में 1 दिन की मुख्यमंत्री,करेंगी विकास...

Uttarakhand : सृष्टि गोस्वामी बनी उत्तराखंड में 1 दिन की मुख्यमंत्री,करेंगी विकास कार्यों की समीक्षा

Uttarakhand के हरिद्वार जिले की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी आज बालिका दिवस के अवसर पर 1 दिन की मुख्यमंत्री बनी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा भी इसकी मंजूरी दे दी गई है। देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राज्य(Uttarakhand) के मुख्यमंत्री के रहते हैं कोई दूसरा मुख्यमंत्री 1 दिन के लिए बना है।

इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे.

यह भी पढ़े :-Weather Update: उत्तराखंड में दो दिन और बारिश-बर्फबारी का अलर्ट,हाईवे बंद;फंसे यात्री

Uttarakhand- विकास कार्यों की करेगी समीक्षा-

Uttarakhand पहली बार हरिद्वार का बहादुराबाद ब्लाक के दौलतपुर गांव का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। सृष्टि मुख्यमंत्री बनने के साथ ही साथ विकास के कार्यों की समीक्षा भी करेंगी। 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट के लिए प्रस्तुति देंगे।

परचून की दुकान चलाते हैं सृष्टि के पापा –

आपको बता दें कि सृष्टि गोस्वामी के पिता परचून की दुकान चलाते हैं। सृष्टि की मां एक गृहिणी है। बता दे कि सृष्टि बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई करती है। Uttarakhand मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था।

यह भी पढ़े :-Uttar Pradesh Diwas 2022 : उत्तर प्रदेश की स्थापना का 73 साल हुआ पूरा,जानिए इस राज्य से जुड़ी कुछ खास बातें

परिवार में खुशी का माहौल-

बता दें कि सृष्टि के माता पिता ने अपनी बेटी के इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। सृष्टि के पिता ने कहा कि मैं त्रिवेंद्र सिंह रावत की शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मेरी बेटी को इस काबिल समझा। परिवार के साथ साथ पूरे उत्तराखंड के लोगों को सृष्टि गोस्वामी पर आज गर्व हो रहा है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular