Tuesday, June 28, 2022
HomeदेशRRB NTPC के परिणाम को किया गया रद्द, छात्रों ने कल फूक...

RRB NTPC के परिणाम को किया गया रद्द, छात्रों ने कल फूक दिया था ट्रेन, जाने पूरा मामला

RRB NTPC- आज एक खबर आई जिसमे रेलवे मंत्रालय ने RRB NTPC और रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की लेवल 1 की परीक्षा को रद्द कर दिया है। इसी के साथ इस परीक्षा में बैठे सभी अभ्यर्थियों के लिया एक समिति का गठन किया जायगा जो इनके मामलों को सुनेगी। जानिए क्या है पूरा मामला।

यह भी पढ़े :-Rashifal 26 January 2022: जानिए आज का राशिफल, वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य रहने वाला है बेहतर

RRB NTPC- छात्रों ने ट्रेन में लगाई आग

म्माला 2019 से शुरू होता है, जब लोकसभा चुनाव सर पर था। चुनाव के मद्देनजर सरकार ने रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी। फार्म आई और छात्रों ने फार्म भरे, तबसे से एग्जाम की आस लगाए छात्रों ने 2021 में एग्जाम दिया। एग्जाम के करीबन साल भर बाद यानी कि 2022 जनवरी के तीसरे हफ्ते में जब RRB NTPC की रिजल्ट को घोषणा की गई तो छात्रों और शिक्षकों द्वारा रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाया गया।

इतने लेट एग्जाम और फिर साल भर बाद धांधली भरे परिणाम को देखकर छात्रों बेकाबू हो गए और प्रदर्शन पर आ गए। कल ही प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि बिहार के आरा जिले में छात्रों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। छात्रों ने घोषणा कर दी के ये अदोलान अब देश भर में जाएगा।

यह भी पढ़े :-रिपब्लिक डे पर गुड न्यूज, अरुणाचल का लापता किशोर जल्द लौटेगा भारत; चीनी सेना सौंपेगी

इस आंदोलन में उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार पहुंचे छात्रों पड़ पुलिस के डंडे बरस्वाएं। आंदोलन(RRB NTPC) को उग्र होता देख रेलवे मंत्रालय ने इस परीक्षा के रद्द करने का निर्णय ले लिया है। आगे का पूरा निर्णय बनाई गई समिति लेगी। अब देखना है 3 साल से नौकरी में बैठें छात्रों को कब तक इंतज़ार करना होगा, छात्रों को डर है कि ये पंच वर्षीय योजना का रूप ना लेले।

 

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular