Home देश Khan Sir- RRB NTPC प्रोटेस्ट में छात्रों का आंदोलन हुआ उग्र, खान...

Khan Sir- RRB NTPC प्रोटेस्ट में छात्रों का आंदोलन हुआ उग्र, खान सर समेत पटना के कई शिक्षक पर FIR

0
190
Khan Sir

Khan Sir- RRB NTPC के रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों द्वारा किया गया आंदोलन दिन पर दिन उग्र होता जा रहा है। बिहार में कई जगह ट्रेन में आग लगा दी गई, वहीं कितने जगह पुलिस पर पथराव का भी मामला सामने आया है।
रेल मंत्री के दिया गए आश्वाशन और परीक्षा रद्द करने की घोषणा के बाद भी छात्रों ने अपना आंदोलन जारी रखा है। अब सुबह ये खबर आ गई कि पटना के प्रसिद्ध शिक्षक खान सर (Khan sir) के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़े :-Republic Day Parade में भारतीय सेना और सीमा भवानी ने दिखाया भारत का दम, आप भी देखें

Khan sir होंगे अरेस्ट?

पटना में सोमवार और मंगलवार को हुए दंगों में अरेस्ट किए छात्रों से जब पुलिस ने सवाल किया तो उन्होंने Khan sir समेत कई शैक्षिक संस्थानों के नाम लिए। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा इस वीडियो से प्रेरित होकर ही उन्होंने इस आंदोलन में भाग ले दंगा किया।

वीडियो में देखा जा सकता है की अगर RRB NTPC परीक्षा के रद्द ना होने पड़ छात्रों को आंदोलन करने के लिए उकसाया जा रहा है। अभी इसी आधार पर Khan sir समेत कई शिक्षकों के खिलाफ FIR हुई है, गिरफ्तारी पर अभी कोई बयान नहीं आया है।

वैसे रेलवे की प्रेस रिलीज के बाद Khan sir ने मीडिया को बयान दिया था कि,’ अगर ये फैसला 18 तारीख को ले लिया जाता तो ये नौबत नहीं आती ‘ खैर आगे जो भी ये आंदोलन बढ़ता जा रहा है। सरकार को इसपर जल्द ही फैसला लेगी जिससे छात्रों को उनकी नौकरी मिल जाए।

यह भी पढ़े :-वाराणसी: 126 साल के हैं शिवानंद बाबा..मिलेगा पद्मश्री, खुद बताया क्या खाते-पीते हैं

बिहार रहेगा बन्द

इसी बीच छात्र संगठन AISA और INOS ने 28 जनवरी को बिहार बन्द का फैसला किया है। उनकी मांग है कि रेल मंत्रालय उन 7 लाख संशोधित रिजल्ट को फिर से प्रसारित करें।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here