Home देश Rajasthan: राजस्थान सचिवालय में हुआ कोरोना विस्फोट, जानिए कितने कर्मचारी हैं संक्रमित

Rajasthan: राजस्थान सचिवालय में हुआ कोरोना विस्फोट, जानिए कितने कर्मचारी हैं संक्रमित

1
198
Rajasthan

Rajasthan: कोरोना के केस Rajasthan में बेलगाम रफ्तार से बढ़ता जा रहा है। लगातार कोरोना के विस्फोट राज्य में हो रहे है। वही आज राजस्थान सचिवालय में भी कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां 2 IAS अधिकारी समेत 30 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। संक्रमित होने वाले IAS अधिकारियों में पीसी किशन और दिनेश कुमार शामिल है। वही निर्वाचन विभाग में RAS सुरेश कुमार भी कोविड संक्रमित पाए गए है। वहीं ओमिक्रॉन के लक्षण कार्मिक विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी जयनारायण मीणा में भी ओमिक्रॉन के लक्षण मिले है।

यह भी पढ़ें-ग्रीन एनर्जी कारिडोर के दूसरे चरण को मिली मंजूरी, 12 हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च

जानिए और क्या है कोरोना का हड़कंप

दरसल आपको बता दे की प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला के स्टाफ में भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए है। वही जिसके बाद  Rajasthan सचिवालय में कोरोना फैलने से हडकंप मचा हुआ है। हाल ही में परिवहन आयुक्त IAS महेंद्र सोनी भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन अब उनकी तबीयत में सुधार बताया जा रहा है। बता दें की कर्मचारियों की कोविड जांच लगातार पिछले 4 दिनों से की जा रही है।

यह भी पढ़ें-Rajasthan: CM अशोक गहलोत के बेटे हुए कोरोना पॉजिटिव, जाने क्या कहा अपनी तबियत के बारे में

जयपुर में कहा बना कोरोना कंट्रोल रूम

Rajasthan के जयपुर सहित प्रदेशभर में कोरोना केस बढ़ने के कारण सचिवालय में ही स्टेट लेवल कोविड कंट्रोल रूम बनाया गया है। वही लाइब्रेरी बिल्डिंग की फर्स्ट फ्लोर पर इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में यह सेंटर बनाया गया है। जो प्रिंसिपल सेक्रेटरी आईटी और कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के डायरेक्शन में यह कंट्रोल रूम काम करेगा। वही ये कंट्रोल रूम स्टेट लेवल वॉर रूम की डेली रिपोर्ट्स का अपडेट लेगा। और उसके साथ ही हेल्पलाइन 181 की कोविड संबंधी शिकायतों का निपटारा करेगा। उसके बाद अस्पताल में ऑक्सीजन से लेकर कोविड बेड के बंदोबस्त करने के लिए कॉर्डिनेशन करेगा।

:- विशाल भारद्वाज 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here