Sunday, July 3, 2022
HomeदेशGujarat assembly elections 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार भाजपा,...

Gujarat assembly elections 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार भाजपा, पीएम मोदी और गृह मंत्री ने की बैठक

Gujarat assembly elections 2022 : अभी हाल ही में हुए 5 राज्यों के विधानसभा में चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बीजेपी गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों की रूप रेखा तैयार कर रहे हैं.

पिछली गलतियों से सीख ले रही है भाजपा

गुजरात के इस बार के विधानसभा चुनाव की तैयारियां बीजेपी अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर कर रही है। बता दें 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 99 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इस कारण बीजेपी पिछली गलतियों को दोहराना नहीं चाहती और अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है।

इस बार बनाया 150 सीटों का लक्ष्य

बीजेपी पार्टी ने इस बार गुजरात विधानसभा चुनावों में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है, इसके लिए उन्होंने ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के वोट पाने के लिए रणनीति तैयार कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के तमाम बड़े चेहरे गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- सपा उम्मीदवार ने अखिलेश यादव का बनाया मजाक, आप भी देखे ये वायरल वीडियो

लगातार 4 बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी गुजरात में लगातार 4 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं, उन्होंने प्रदेश के विकास में काफी अहम भूमिका निभाई और गुजरात को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया, यही कारण था कि गुजरात की जनता ने उन्हें 2001 से 2014 तक लगातार 4 बार मुख्यमंत्री चुना था. जिसके बाद 2014 में ही वह भारत के प्रधानमंत्री बन गए.

पीएम मोदी निभाते हैं हर विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों में होने वाले हर विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। बीजेपी को किसी भी प्रदेश में सत्ता दिलाने में पीएम मोदी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यही कारण है कि वो लगभग हर विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाते हैं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular