Saturday, July 2, 2022
HomeदेशBihar के लाल ने पकड़ी गूगल की गलती, वहीं Elon Musk को...

Bihar के लाल ने पकड़ी गूगल की गलती, वहीं Elon Musk को एक लड़के ने किया परेशान जाने पूरी न्यूज़

Bihar के एक लड़के ने गूगल साइट पर खुले एक पाथ को डिटेक्ट किया है,वहीं एक लड़के ने Elon Musk को परेशान कर रखा है। जानते है पूरी कहानी।

Bihar के बेगूसराय के रहने वाले ऋतुराज चौधरी(Rituraj chaudhary,Bihar) ने गूगल की एक गलती पकड़ ली। IIT Manipur के बीटेक छात्र ऋतुराज ने गूगल की गलती खोज उनके अधकरियों को मेल किया, जिसके बाद अधिकारियों ने माना कि उनके साइट मे दिक्कत आयी है। इस गलती कंगौड़ा कोई भी ब्लैक हैट हैकर उठा सकता है।

यह भी पढ़े :-Bihar में युवक की जबरन कराई गई शादी, पकारुआ शादी का मामला आप भी जाने

गूगल ने ऋतुराज(Rituraj chaudhary,Bihar) का नाम अपने रिसर्चर की सूची के डालते हुए, हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड से भी नवाजा है। ऋतुराज से जब इसपर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गूगल एक बहुत बड़ा सर्च इंजन है, जिसपर एक रास्ते के जरिए ब्लैक हैट हैकर हमला कर सकते थे।

मैंने उस रास्ते को ढूंढ कर गूगल को रिपोर्ट कर दिया। गूगल ने अब अपने साइट पर उस पाथ को ब्लॉक कर दिया है।

यह भी पढ़े :-हरियाणा सरकार को झटका, निजी नौकरियों में स्थानीय लोगों को 75% आरक्षण पर हाईकोर्ट की रोक

एक बच्चे ने Elon Musk को किया परेशान

Bihar

दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk को एक बच्चे ने परेशान कर रखा है। ये बच्चा यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा का 19 वर्षीय जैक स्वीनी(Jack Swini) हैं। Jack Swini ट्विटर पर एक ऑटो फीड के जरिए Elon Musk के प्राइवेट जेट की सूचना देता रहता है। इस हरकत ने Jack को सोशल मीडिया सेंसेशन बना दिया है।

बता दे की Jack को ऑरलैंडो स्थित एक निजी चार्टर प्लेन फार्म ने अपने यहां टेक डेवलपर की नौकरी देने का प्रस्ताव रखा है।

 

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular