Saturday, July 2, 2022
HomeदेशBihar-  पुलिस से बचने के लिए मछली शराब का किया इजात, जाने...

Bihar-  पुलिस से बचने के लिए मछली शराब का किया इजात, जाने पूरी खबर

ऐसा भारत में ही हो सकता है, बिहार(Bihar) में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन फिर भी यहां पर शराब धड़ल्ले से बिक रही है। रोज ऐसी खबर आ ही जाती है कि शराब की पेटी पुलिस ने पकड़ी है। जब कभी पुलिस तख्ती दिखाती है तब शराब की कई खेत पकड़ी जाती है। नीतीश कुमार के लाख चेतावनी के बाद भी बिहार(Bihar) में शराब बिकना कम नहीं हो रहा है। वैसे तो बिहार(Bihar) में 2016 से पूर्ण शराब बंदी लागू की गई है लेकिन अब बिहार में शराबी मछली का मामला तेजी से बढ़ने लगा है।

वैसे तो आप यह खबर पढ़ कर एक बार चौक जाएंगे लेकिन यह खबर बिल्कुल सच है कि बिहार में शराबी मछली बिकती है। जिस मछली की कैरेट को आप मछली समझ कर खरीदते हैं वह हम शराब की पेटी भी हो सकती है।
हैं. जी हां, झारखंड से मछली वाली पेटी में शराब की सप्लाई का अनोखा मामला सामने आया है।

यह भी पढ़े :-CBSE Results: सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट इस तारीख को हो सकते है जारी, जाने डिटेल्स

Bihar- तस्करी का अनोखा तरीका

झारखंड तीसरा बिहार(Bihar) लाने वालों ने एक नया तरीका अपनाया है। अब तस्कर मछली वाली गाड़ी किराए पर लेते हैं और शराब को मछली वाली पेटी में डाल कर रख देते हैं। फिर उस मछली वाली बेटी को पानी में भिगो देते हैं ताकि इस तरह की तस्करी के बारे में पुलिस को भनक भी ना लग सके। शराब की पेटी को पानी में भिगोकर रखने से दुर्गंध नहीं फैलती है।

रास्ते में जांच के दौरान कोई पुलिसकर्मी दरवाजा खोलने को कहता है, तो शुरुआत में रखी हुई दुर्गंध वाला मछली का डब्बा आगे कर देते हैं।पुलिसकर्मी बदबू की वजह से दरवाजा खोलते ही उसे बंद करने का निर्देश देने लगते हैं. उसके बाद तस्कर वहां से चले जाते हैं।जबकि गाड़ी के अंदर मछली की पेटी में शराब भरा रहता है।

झारखंड के शराब माफिया सक्रिय

झारखंड के गिरिडीह से बिहार के जमुई होते हुए टाटा- 407 पर मछली के अंदर शराब छुपाकर लाने का मामला सामने आया है। तस्कर रोजाना मछली के पेटी में हजारों लीटर शराब बिहार(Bihar) में ला रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ, जब लखीसराय की तेतरहाट पुलिस ने गुरुवार के दिन नोनगढड़ चेकपोस्ट के समीप 100 मछली के पेटी जब्त किया। उसके बाद पुलिस की आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा कि जिस पेटी से मछली की गंध आ रही है। उन पेटी में 2400 विदेशी शराब की बोतलें रखी हुई थी।

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में संतोष मंडल और राजू पंडित नाम के दो झारखंड के तस्करों को गिरफ्तार किया है. जो ताराहाट थाना के रहने वाले बताए जा रहा है। बरामद शराब की कीमत लाखों में बताई जा रही है। मामले में डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि लखीसराय की तेतरहाट थाना पुलिस ने नोनगढ़ चेकपोस्ट पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रखा था। फिलहाल मामले में शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े :-मधेपुरा में नर्सिंग होम संचालक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम, बाजार को भी बंद कराया

बिहार(Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू है लेकिन फिर भी बिहार में शराब का दिखना रुक नहीं रहा है। शराबबंदी को लेकर एक बार फिर से जदयू और बीजेपी आमने सामने आ गए हैं।आए दिनों बिहार में शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है।

:- ज्योति मिश्रा
FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular