Wednesday, May 25, 2022
Homeदेशराजस्थानविदाई के वक्त दूल्हो ने मांगा दहेज, डिमांड पुरी ना होने पर...

विदाई के वक्त दूल्हो ने मांगा दहेज, डिमांड पुरी ना होने पर लौट गई बारात

राजस्थान के भरतपुर में दहेज नहीं देने पर विदाई के समय सजी-धजी दो दुल्हनों को छोड़ कर दूल्हे चले गए। दरअसल वहां दो चचेरी बहनों की शादी दो सगे भाइयों के साथ बीती रात संपन्न हुई और सुबह जब विदाई होनी थी तो दूल्हे पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग कर दी।

मामला बयाना थाना के सिकंदरा गांव का है, जहां के निवासी दो चचेरी बहन सुषमा भारती और राजकुमारी की शादी बीती रात संपन्न हुई थी। सुबह दोनों दुल्हनों की विदाई होनी थी मगर विदाई के समय दूल्हे के परिजनों ने ढाई लाख रुपये और मोटरसाइकिल दहेज में देने की मांग की। दुल्हनों के माता-पिता ने जब उनकी मांग पूरी नहीं की।

फिर दोनों दूल्हे विदाई के समय सजी-धजी दोनों दुल्हनों को छोड़कर चले गए। इस घटना के बाद दोनों दुल्हन अपने परिजनों के साथ बयाना थाने पहुंची व दहेज के लोभी दूल्हों के परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दोनों की शादी रामपुरा निवासी गौरव और पवन के साथ हुई थी।

दुल्हनों को सजे-धजे छोड़ गए दूल्हे

बीती रात दोनों दूल्हे बारात लेकर आए थे। रात में शादी हो गई थी और सात फेरे भी पड़ गए थे। शादी संपन्न होने के बाद आज सुबह जब दोनों दुल्हनों की विदाई होने वाली थी, तभी दूल्हे के परिजन दहेज की मांग के लिए अड़ गए। जब दहेज की मांग पूरी नहीं की तो सजी-धजी दुल्हनों को छोड़कर दोनों दूल्हे बारात को लेकर लौट गए।

पुलिस कर रही है जाच

फिलहाल पुलिस ने शिकायत ले ली है और जांच की जा रही है। इस मामले में दुल्हन सुषमा भारती ने कहा कि हम दोनों बहनों की शादी संपन्न हो गयी थी और फेरे भी पड़ गए थे, आज सुबह हमारी ससुराल के लिए विदाई होनी थी मगर दूल्हे के परिजनों ने 5 लाख रूपये, मोटर साइकिल और सोने के कुछ आभूषण दहेज़ में मांगे थे।

पूर्व सरपंच तेज सिंह ने भी दिया बयान

वहीं, पूर्व सरपंच तेज सिंह ने बताया कि गांव में दो चचेरी बहनों की शादी हुई थी लेकिन सुबह विदाई के वक्त दूल्हे के परिजन 5 लाख रूपये और बाइक मांगने लगे, जब दहेज़ नहीं दिया तो दुल्हनों को छोड़कर चले गए है, उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular