Home देश -दुनिया जानिए आखिर क्यों Srilanka में कार खरीदने के लिए लोग कर रहे...

जानिए आखिर क्यों Srilanka में कार खरीदने के लिए लोग कर रहे है मारामारी

0
194
Srilanka

श्रीलंका(Srilanka) की स्थिति इस समय अच्छी नहीं है। इस साल अगर इस देश ने अपने अर्थव्यवस्था बचाने के लिए कुछ नहीं किया तो ये दिवालिया हो जाएगा। पिछले साल हमने लेबनान को दिवालिया होते हुए देखा था, आज तक उस देश की स्थिति सुधरी नहीं है।

यह भी पढ़े :-Delhi फिर हुई शर्मसार, महिला का अपहरण कर किया गैंगरेप

श्रीलंका(Srilanka) की अर्थवस्था को बिगड़ते देख उनसे सरकार ने बाहर से आयात होने वाली कारों पर दो साल के लिए रोक लगा दिया है। आब कोई भी देश श्रीलंका(Srilanka) में अपनी कारों को नहीं बेच सकता हैं। इसी रोक के बाद लोगों में जैसी अफरातफरी मैच गई है। सभी लोग जल्दी से जल्दी अच्छी कार खरीदना चाहते है। इस मांग को देखते हुए श्रीलंका में कारों की कीमत में भारी उछाल भी देखने को मिली है।

एक ऑनलाइन साइट पे पांच साला पुरानी टोयोटा लैंड क्रूज़र कार को करीबन साढ़े 6 करोड़ की कीमत में लिस्ट किया गया है और मांग को देखें तो ये कार जल्द ही बिक भी जाएगी, इस कीमत की बात करे तो आप साढ़े 6 करोड़ में कोलंबो में आलीशान फ्लैट खरीद सकते है। कारों की बढ़ती मांग और किल्लत को देख लोग पुरानी सेडान या SUV के लिए भी तीन से छर गुनिंज्यादा रकम दे रहे हैं।

यह भी पढ़े :-पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, 10 सैनिकों की मौत

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सबसे बड़े डीलरशिप में से एक के मालिक सरथ यापा बंदरा ने एक इंटरव्यू में बताया कि कार और घर को सफलता का प्रतीक माना जाता है इसलिए लोग बड़ी कीमतें चुकाकर भी कार खरीद रहे हैं।
अब देखना होगा कि आखिर कब तक श्रीलंका(Srilanka) की अर्थव्यवस्था सुधरती है और जन्यजीवन को राहत मिलती हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here