Tuesday, June 28, 2022
Homeदेश -दुनियाPakistan में Watts app पर लिख दी ऐसी बात, मिल गई मौत...

Pakistan में Watts app पर लिख दी ऐसी बात, मिल गई मौत की सजा

Pakistan के रावलपिंडी कोर्ट ने एक महिला को मौत की सजा देदी है। मामला 2020 का है पर बुधवार को मौत की सजा सुनाने पर ये फिर से सुर्खियों में है। महिला पर ईशनिंदा यानी कि पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ बोलने का आरोप हैं। महिला के मौत की सजा देने पर पाकिस्तान(Pakistan) में ईशनिंदा का मामला फिरसे सुर्खियों में छा गया हैं।

यह भी पढ़े :-War Memorial Amar Jawan Jyoti- इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति का आज आखिरी दिन:आज दोपहर नेशनल वॉर मेमोरियल की ज्योति में मिलाया जाएगा

Pakistan- Watts app पर हुआ मामला

महिला का नाम अनिका अतीक है। मामला 2020 का है जब गुस्से में आकर महिला ने अपने एक दोस्त फारुख को वॉट्स ऐप पर ईशनिंदा से भरे मैसेजेस भेज दिए। जब फारुख ने उसे मेसेज डिलीट कर माफी मांगने की बात कही तो उसने मना कर दिया, जिससे फारुख ने पुलिस में उस महिला की शिकायत कर दी थी।

गिरफ्तारी के बाद जब मामला रावलपिंडी(Pakistan) कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने माना की महिला ने पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया था। इस महिला पर तीन आरोपों जिसमे पैंगबर मोहम्मद की अवमानना, इस्लाम का अपमान और साइबर कानूनों का उल्लंघन सिद्ध हुआ। जिसे आधार बनाकर कोर्ट ने महिला को मौत की सजा सुना दी।

यह भी पढ़े :-इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों का जेल पर हमला

महिला(अनिका अतीक) और शिकायतकर्ता दोस्त थे। एक दिन किसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया।

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular