Saturday, July 2, 2022
Homeदेश -दुनियाLata Mangeshkar Death: 92 साल की उम्र में स्वर कोकिला ने दुनिया...

Lata Mangeshkar Death: 92 साल की उम्र में स्वर कोकिला ने दुनिया को कहा अलविदा

आज का दिन भारतीय संगीत जगत के लिए बहुत ही दुखदायक रहा। स्वर कोकिला कहीं जाने वाली लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) अब हमारे बीच नहीं रही। भारतीय संगीत जगत की पार्श्व गायिका लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) के निधन की खबर से पूरा देश शोक में हैं। बीते 8 जनवरी को उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरॉना हुआ था, जिससे उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें तुरंत ICU में भर्ती कराया गया था। इतने दिनों के संघर्ष के बाद आज उन्होंने अपना देह त्याग दिया।

यह भी पढ़े :-Radhika Madan की ड्रेस में ऐसी जगह था कट, तस्वीरें देख भड़क गए यूजर्स

Lata Mangeshkar- 11 वर्ष की उम्र में गया था पहला गाना

लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) ने अपने कैरियर की शुरुआत 1940 में को थी। तब उनकी उम्र महज 11 वर्ष की थी। उन्हें भारत की स्वर कोकिला की उपाधि मिली थी। उनकी आवाज इतनी मधुर थी कि उन्होंने बॉलीवुड में करीबन 40 वर्षों तक राज किया। उस समय भारत की हर फिल्म में उनकी आवाज़ से सुशोभित एक गाना जरूर होता था तभी तो उन्होंने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने गाए थे।

लेकिन आज बड़े दुख के साथ ये कहना पड़ रहा है कि भारतीय संगीत जगत का ये सूर्य अस्त हो गया है। लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) के परिवार के साथ हमारी संवेदना हमेशा रहेगी। आज जब पूरा देश शोक में है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। हमारी ओर से भी उस स्वर कोकिला को सत सत नमन है। लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular