Wednesday, June 29, 2022
Homeदेश -दुनियामिस यूनिवर्स 2021 बनी भारत की हर्नाज संधू

मिस यूनिवर्स 2021 बनी भारत की हर्नाज संधू

हरनाज संधू(Harnaaz Sandhu) Miss Universe 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। वो इजराइल के इलियट(Eilat) में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, उन्होंने 2000 में लारा दत्ता(Lara Dutta) के खिताब जीतने के 21 साल बाद ताज हासिल किया।
संधू को इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा(Andrea Meza) द्वारा ताज पहनाया गया, जिसे विश्व स्तर पर लाइव स्ट्रीम किया गया था। पहले और दूसरे उपविजेता पराग्वे(Nadia Ferriera) और दक्षिण अफ्रीका(Lalela Mswane) रहे।

हर्नाज़ संधू, नदिया फेरिरेरा, लालेला मस्वने

टॉप थ्री राउंड के हिस्से के रूप में, प्रतियोगियों से पूछा गया, “आज के दबाव का सामना करने वाली युवतियों को आप क्या सलाह देंगे।” इस पर हरनाज़ ने कहा, “आज के युवा पर सबसे बड़ा दबाव है खुद का सामना करना, खुद पर विश्वास करना है, यह जानने के लिए कि आप unique हैं, यही आपको सुंदर बनाता है। आप जो अपनी तुलना दूसरों से करते है उसे बंद करे ये बहुत महत्वपूर्ण है। दुनिया में बहुत सी चीजे है रही है उसपे बात करे अपना ज्ञान बढ़ाए। अपनी बातों को खुद सामने रखना सीखे क्युकी यही आपको आत्मनिर्भर और निर्भीक बनाएगा। आप खुद ही अपने spokeperson है इसलिए अपनी आवाज बने। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।” अपने इसी शक्तिशाली जवाब के बदौलत हरनाज़ (Harnaaz Sandhu) is प्रतियोगिता के शीर्ष 3 में जगह बनाई।

यह भी पढ़े :-फ्रांस का एक शख्स एलियन बनने के लिए हुआ बेकाबू,कटवाए अपने नाक, होंठ और उंगलियां

शीर्ष 5 में उनसे पूछा गया था “कई लोग सोचते हैं कि जलवायु परिवर्तन एक धोखा है, आप उन्हें समझाने के लिए क्या करेंगे?”
हरनाज़(Harnaaz Sandhu) ने सभी को प्रभावित करते हुए कहा, “मेरा दिल यह देखने के लिए टूट जाता है कि प्रकृति कितनी समस्याओं से गुज़र रही है, और यह सब हमारे गैर-जिम्मेदारी पूर्ण व्यवहार के कारण है। मुझे पूरी तरह से लगता है कि यह काम करने और कम बात करने का समय है।
क्योंकि हमारा हर प्रयास या तो प्रकृति को बचा सकती या मार सकती है। रोकथाम और रक्षा करना पश्चाताप और मरम्मत से बेहतर है और यही मैं आज आप लोगों को बताने की कोशिश कर रही हूं।

लारा दत्ता, हरनाज़ संधू

हरनाज़(Harnaaz Sandhu) ने Times Fresh Face Back 2017 के साथ अपनी ये सुनहरी यात्रा शुरू की थी। 21 वर्षीय ये diva वर्तमान में लोक प्रशासन में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही है। वह फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 जैसे कई पेजेंट खिताब जीत चुकी है। उसने कई पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

यह भी पढ़े :-नफ्टाली बेनेट ने दुबई पहुंचकर रचा इतिहास, किसी इजराइली PM की यह पहली ऑफिशियल UAE विजिट है

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular