Tuesday, June 28, 2022
Homeदेश -दुनियाCorona Omicron Varient Symptoms: अगर आपको भी है ये लक्षण तो हो...

Corona Omicron Varient Symptoms: अगर आपको भी है ये लक्षण तो हो जाए सावधान, जाने इन लक्षणों को

Corona Omicron Varient Symptoms के बारे में सर शाम इतना ही जानते हैं कि यह वायरस हमारे लंग पर असर करता है। वायरस(Corona Omicron Varient Symptoms) श्वसन प्रणाली में प्रवेश करता है और कई गुणा बढ़ जाता है, जिससे सर्दी, खांसी, गले में ख़राश, बुखार और थकान जैसे कई लक्षण दिखाई देते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इस अत्यधिक संक्रामक रोग के लक्षण सिर्फ श्वसन पथ तक ही सीमित नहीं रहता है बल्कि शरीर के कई हिस्सों को भी प्रभावित करता है।

इसके(Corona Omicron Varient Symptoms) कुछ संकेत तो इलाज के साथ गायब हो जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो रिकवरी होने के बाद भी लगातार परेशान करते रहते हैं।थकावट, मांसपेशियों में दर्द, जोड़ों में दर्द, बालों का झड़ना, स्वाद और सुगंध का महसूस न होना Corona Omicron Varient Symptoms के लक्षण है।

Corona Omicron Varient Symptoms के कई ऐसे लक्षण होते हैं जिन्हें हम हल्के में लेते हैं और उसे नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन इन लक्षणों को नजरअंदाज करना हमारे लिए काफी मुश्किल पैदा कर सकता है।आइए जानते हैं इन लक्षणों के बारे में।

यह भी पढ़े :-Direction of Sleep: सोते वक्त किस दिशा में रखें पैर, जाने वास्तु शास्त्र से

Corona Omicron Varient Symptoms- ​कमज़ोर सहनशक्ति

omicron symptoms

कमजोरी और थकावट के साथ Covid-19 आपके सहनशक्ति को भी कमजोर बना कर रख देता है। कोविड ठीक होने के बाद आप खुद को पहले की तरह फुर्तीला महसूस नहीं कर पाएंगे।
अगर आप सीड़ियां चढ़ने के बाद या फिर हल्की एक्सरसाइज़ करने के बाद कमज़ोर थकने लगते हैं, तो इसका साफ मतलब होता है कि आप में सहनशक्ति की कमी आ गई है।

सिर दर्द

Corona Omicron Varient Symptoms से निपटने के बाद काफी समय तक आपके एकाग्रता में कमी आ सकती है और सिरदर्द बना रह सकता है। जिन लोगों को पहले से सिर दर्द या माइग्रेन की शिकायत रहती है, उनकी लिए स्थिति और भी खराब हो सकती है।

पैरेस्थीशिया

omicron symptoms

​पैरेस्थीशिया, सुन्न होना या शरीर के अंग में जलन का अहसास ज़्यादातर तब होता है, जब लंबे समय तक एक ही स्थिति में बैठे रहते हैं। लॉन्ग कोविड में लोग बिना किसी वजह से ही सुन्न महसूस करने लगते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर किसी के साथ यह समस्या हो।

सोने में दिक्कत

रात में नींद का नहीं आना भी लॉन्ग कोविड से जुड़ी एक आम समस्या है। जब भी हमें नींद आने में दिक्कत आने लगती है तो हम इससे सामान्य समस्या समझ कर इग्नोर करने लगते हैं। लेकिन अगर हमेशा आपको यह प्रॉब्लम हो रही है तो आप इसका इलाज कराएं नहीं तो कोई बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।

यह भी पढ़े :-कोरोना के नए केसों में लगातार तीसरे दिन राहत, पर आंकड़ा अब भी 3 लाख के पार

तनाव

omicron symptoms

लोगों का मानना है कि तनाव जिंदगी का हिस्सा है और यह हर किसी के जिंदगी में होता है। लेकिन हमेशा तनाव में रहना आप के रिश्ते को प्रभावित करने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप जरूर चिकित्सीय सलाह लें।

:- ज्योति मिश्रा
FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular