DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस बार DA में 6% की हुई बढ़ोतरी

Spread the love

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है , एक बार फिर से डीए में 6% की बढ़ोतरी हुई आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे इस जानकारी से जुड़े हुए लेटेस्ट अपडेट के बारे में

सरकार द्वारा किया गया है बड़ा ऐलान

अभी हाल ही में 15 अगस्त को गुजरात में राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरकार द्वारा एक बड़ा ऐलान किया गया था जिसमें उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया था, आपको बता दें कि गुजरात सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत भत्ते में 3% की बढ़ोतरी कर दी है जो कि जनवरी 2022 से लागू माना जायेगा।

त्रिपुरा और मध्य प्रदेश सरकार भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी है।सरकारी कर्मचारी 7वें वेतन आयोग के तहत 22 फीसदी और छठे वेतन आयोग के तहत 174 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ ले भी रहे थे। लेकिन अब 7वें वेतन आयोग के तहत 6 फीसदी और छठे वेतन आयोग के तहत 15 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है।ये बढ़ोतरी 1 अगस्त 2022 से लागू हो जाएगी।

जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों का भी बढ़ाया जाएगा DA

जहां त्रिपुरा में बीजेपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का 5% डीए बढ़ाया है, वहीं मध्यप्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान ने भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5% की बढ़ोतरी करते हुए अब इसे 31 फीसदी से बढ़ा के 34 फीसदी कर दिया है। ऐसी खबर आ रही है कि आने वाले समय में केंद्रीय कर्मचारियों का भी महंगाई भत्ता 34% से बढ़ाकर 38 या 39% कर दिया जाएगा।

DA Hike- बघेल की सरकार ने भी कि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश और गुजरात सरकार के बाद सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है यानी कि अगस्त महीना सभी कर्मचारियों के लिए खुशियों की लहर लेकर आया है भूपेश बघेल की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6% की बढ़ोत्तरी करवाने का फैसला लिया है , बढ़ोत्तरी के बाद सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 28 फीसदी की बढ़ोत्तरी का फायदा मिलेगा ,आपको बता दें कि इस फैसले से 3.8 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा।

यह भी पढ़े:-Old Note: जाने कैसे अपने पुराने नोट और सिक्के बेच कर आप बन सकते हैं घर बैठे लखपति

Leave a Comment