जानिये देश की दो Affordable SUV के बीच का मामूली अंतर

Spread the love

Affordable SUV: अगर देश की दो सबसे Affordable SUV की बात की करें तो निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर का नाम सबसे पहले आएगा। यह दोनों ही 5 सीटर एसयूवी हैं और दोनों की ही शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है। तो चलिए, आज निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में जान लेते हैं।

Affordable SUV के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

निसान मैग्नाइट में आपको दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसमें एक 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (72PS/96Nm) और दूसरा 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (100PS/160Nm) दिया है। आप दोनों में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ साथ सीवीटी का ऑप्शन भी मिल जाता है। एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैंप और ऑटो एसी की सुविधा भी मिल जाती है।

इसमें रियर वेंट्स भी आते हैं और साथ में इसमें वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, एम्बिएंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा और पडल लैंप जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

वहीं, दूसरी ओर रेनो काइगर में भी आपको दो इंजन केऑप्शन मिलते हैं। इसमें भी 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन (72PS/96Nm) और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन मिलता है। नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन भी मिलता है। टर्बो-पेट्रोल इंजन में सीवीटी का ऑप्शन भी मिलता है।

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। और इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग और क्रूज़ कंट्रोल भी आता है.

दोनों कारो की कीमत

जहां निसान मैग्नाइट की कीमत 5.97 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.79 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, रेनो काइगर की कीमत 5.99 लाख रुपये से 10.62 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इनकी कीमत में सिर्फ मामूली सा ही फर्क है, जिसे शायद ग्राहक खरीदारी के समय ध्यान में भी नहीं रखेंगे क्योंकि जब आप लाखों रुपये खर्च कर रहे होते हैं, तो एक-दो हजार रुपये का फर्क ज्यादा अंतर पैदा नहीं करता है।

यह भी पढ़ें : Used Cars पर मिल रही है वारंटी, सर्विस भी होगी फ्री

यह भी पढ़ें :  पुरानी कार में सीएनजी लगवाने का इतना आता है खर्च, बाद में हो जाएगा पूरा पैसा वसूल

Leave a Comment