Budget Cars में जानिए Maruti S Presso और Renault Kwid में कौन है बेहतर

Spread the love

Budget Cars: देश में जिन कारों की डिमांड ज्यादा है जिसमें Budget Cars हैचबैक से लेकर सेडान और एसयूवी तक शामिल हैं। लोगों की इस पसंद को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने कम बजट में बढ़िया डिजाइन और फीचर्स वाली कारों को मार्केट में उतारना शुरू किया है।

अगर आपका बजट 5 लाख रुपये तक है और खरीदना चाहते हैं शानदार डिजाइन और बढ़िया फीचर्स वाली Budget Cars तो यहां जान लीजिए इन दो पॉपुलर कारों की डिटेल जो अपने अपने सेगमेंट की Budget Cars गिनी जाती हैं। कार कंपेयर में आज हमारे पास है मारुति एस्प्रेसो और रेनॉल्ट क्विड, जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत, माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जरूरी डिटेल।

Budget Cars की पूरी डिटेल

Maruti S Presso Price: मारुति एस्प्रेसो की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.99 लाख रुपये हो जाती है।

Maruti S Presso Engine and Transmission: मारुति एस्प्रेसो में कंपनी ने 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

Maruti S Presso Mileage: माइलेज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि ये एस्प्रेसो 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Maruti SPresso Features: अगर फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्प्ल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है। इसके अलावा कीलेस एंट्री, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, एबीएस, ईबीडी और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को दिया हुआ है।

Renault Kwid Price: रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती कीमत 4.62 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.96 लाख रुपये हो जाती है।

Renault Kwid Engine and Transmission: रेनॉल्ट क्विड में 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया हुआ है।

Renault Kwid Mileage: माइलेज को लेकर कंपनी का यह दावा है कि ये रेनॉल्ट क्विड 22.25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

Renault Kwid Features: रेनॉल्ट क्विड मे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी, रिवर्सिंग पार्किंग कैमरा, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया हुआ है।

 

यह भी पढ़ें : Royal Enfield जल्द लांच करेगा नयी बाइक, सबसे किफायती हो सकती है ये बाइक

यह भी पढ़ें : यहां से ले जाएं 70 हजार में Maruti WagonR, पढ़ें पूरा ऑफर

Leave a Comment