इस Expressway पर भूलकर भी ना जाएँ, वरना देना पड़ सकता है भारी चालान

Spread the love

Expressway: दिल्ली-मेरठ Expressway पर दोपहिया वाहन ले जाना आपके लिए एक बड़ी गलती साबित हो सकता है. इसके लिए आपको लगभग 20 हजार रुपये तक का चालान चुकाना पड़ सकता है. अब यातायात पुलिस ने Expressway पर प्रतिबंधित वाहनों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. मोटर वाहन अधिनियम की धारा को लागू करते हुए मौजूदा 1,000 रुपये की बजाय 20,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है.

ऐसा इस Expressway पर हाल ही में हुई कुछ सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए किया जा रहा है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि दोपहिया और तिपहिया वाहनों को एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकने के लिए सिर्फ यही एक तरीका बचा था.

इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार से रविवार के बीच, यातायात पुलिस ने “नो एंट्री जोन” पर दोपहिया और तिपहिया वाहन चालकों के लिए 430 चालान जारी किए और वहीं 16 ऑटोरिक्शा भी जब्त किए .

हाई-स्पीड कॉरिडोर के सभी प्रवेश/निकास बिंदुओं पर छह टीमों को तैनात किया गया था ताकि नियमों को लागू किया जा सके और जुर्माना लगाया जा सके. नया चालान रेट शुक्रवार रात से शुरू हो गया था. पहली रात दोपहिया और तिपहिया वाहन के चालकों पर 90 चालान काटे गए थे.

टू-व्हीलर्स से हुए Expressway पर एक्सीडेंट

करीब दो हफ्ते पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक मोटरसाइकिल की एक अन्य वाहन से टक्कर हो गई थी और इसमें एक 18 वर्षीय महिला, एक 5 वर्षीय लड़की और उसकी मां की मौत भी हो गई थी. इससे दो दिन पहले भी एक बाइक डिवाइडर से टकराई थी. इसके अलावा स्कूटर पर कांवड़ ला रहे एक व्यक्ति की भी मौत हो गई थी.

 

यह भी पढ़ें : Used Cars खरीदते हुए ध्यान रखें ये बातें, जानिये यहाँ

यह भी पढ़ें : भारत की झोली में बरसे मेडल ही मेडल, सात्विक-चिराग और शरथ कमल ने जीते गोल्ड

Leave a Comment