इन गाड़ियों से है Maruti Brezza की टक्कर, जानिये बेहतर कौन ?

Spread the love

Maruti Brezza: भारत में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड में बहुत ज्यादा तेज़ी देखने को मिल रही है. इसका कारण यही है कि लोगों के बीच एसयूवी काफी पॉपुलर हो रही हैं. इसीलिए, इनकी बिक्री में भी वृद्धि हो रही है और कंपनियों को अच्छा ख़ासा मुनाफा भी हो रहा है। हालांकि, फुल साइज एसयूवी की बिक्री के मुकाबले सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

अगर देश में बिकने वाली सबसे ज्यादा सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की बात करें तो इसमें Maruti Brezza, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और किआ सोनेट जैसी सब-4 मीटर कॉन्टैक्ट एसयूवी शामिल है. अगर आप इनमें से कोई भी एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले यही जरूरी है कि आप अपना बजट तय कर लें कि आखिर आपके बजट में कौन सी गाड़ी सबसे ज्यादा फिट होगी. जो आपको फायदे का सौदा रहे।

आज हम आपको इन चारो एसयूवी की प्राइस रेंज के बारे में जानकारी देने वाले हैं. साथ ही हम आपको बताएंगे कि इनकी कीमत कितने लाख रुपये से शुरू होती है और कितने लाख रुपये तक जाती है.

Maruti Brezza और Hyundai Venue का रेट

जहाँ नई Maruti Brezza की कीमत लगभग 8 लाख रुपये से शुरू होकर 1380000 रुपये तक जाती है. कंपनी ने इसके कुल 7 वेरिएंट बनाये हैं और कंपनी ने हाल ही में इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी सके सामने पेश किया है. यह केवल 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है. वहीं, हुंडई वेन्यू की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 753,100 रुपये से शुरू होती है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 1,247,000 रुपये हो जाती है. अगर आप यह गाडी खरीदते हैं तो इसमें आपको 1 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है.

Tata Nexon और Kia Sonet का रेट

Tata Nexon के बेस वेरिएंट की कीमत 759900 रुपये है जबकि इसका टॉप वेरिएंट लेने पर इसकी कीमत 1199900 रुपये तक जाती है. वहीं, Tata Nexon की बात करें तो इसकी कीमत 989900 रुपये से लेकर 1329900 रुपये तक जाती है. आपको बात दें कि किआ सोनेट की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होकर 12.59 लाख रुपये तक जाती है. सॉनेट में भी तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं.

 

यह भी पढ़ें : लोगो को काफी पसंद आ रही है Grand Vitara, 28kmpl का देती है माइलेज

यह भी पढ़ें : नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद क्या बोलीं तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री, देखें वीडियो

Leave a Comment