Work From Home की लगी लत को छुड़वाने के लिए इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया हजारों का तौहफा

नई दिल्ली: साल 2020 में जब कोरोना महामारी आई तो लोगों ने वर्क फ्रॉम कल्चर (Work From Home) को जाना। इसके चलते कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का ऑप्शन दे रहीं थीं। फिर जब कोरोना के हालात थोड़े हल्के हुए तो कर्मचारियों को वापस ऑफिस आने के लिए कहा गया। लेकिन इसपर सभी कर्मचारियों ने हामी नहीं भरी और घर से ही काम करने का ऑप्शन चुना।

कंपनी ने दिया लुभावना ऑफर

ऐसे में बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को दोबारा ऑफिस बुलाने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही हैं। गूगल जैसी कंपनियां तो लोगों को ऑफिस वापस बुलाने के लिए मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर तक ऑफर कर रही हैं। यह मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफिस ज्वॉइन करने वाले कर्मचारियों को बोनस के तौर पर दिया जाएगा, जिससे गूगल कर्मचारियों का ट्रांसपोर्टेशन आसान हो सकेगा।

इस कंपनी के साथ हुआ करार

टाइम्स नाउ में छपी खबर के अनुसार गूगल ने इस ऑफर के लिए Unagi नाम की कंपनी के साथ समझौता किया है। Unagi एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी है, जिसकी तरफ से Ride Scoot प्रोग्राम लॉन्च किया गया है। यह प्रोग्राम US बेस्ड गूगल कर्मचारियों के लिए है. गूगल के US बेस्ड वर्कर को इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने पर पूरी कीमत वापस कर दी जाएगी। हालांकि इस कीमत को मंथली सब्सक्रिप्शन पर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-5 Rupee का यह नोट बना सकता है आपको अमीर, अभी पढ़े इससे पैसे बनाने का तरीका

जानें इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबी

Unagi के मॉडल One Scooter को 990 डॉलर के रिटेल प्राइस पर खरीदा जा सकेगा। यह एक लाइटवेट ड्यूल मोटर स्कूटर (Light Weight Dual Motor Scooter) है। जिसकी टॉप स्पीड 24 किमी प्रति घंटे है। Unagi के फाउंडर और सीईओ डेविड हाईमैन का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर देने का आइडिया गूगल स्टाफ को ऑफिस बुलाने के लिए मददगार साबित हो सकता है। इससे पहले गूगल अपने स्टाफ को सिलिकॉन वैली में आने के लिए मुफ्त शटल बस सर्विस ऑफर करती थी। हालांकि अब कोरोना को ध्यान में रखते हुए यह सर्विस शुरू की गई है।

इन लोगों को मिलेगा फ्री स्कूटर

कंपनी का मानना है कि लोग वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के आदी हो गए हैं और वे वापस आने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए गूगल की तरफ से 75,000 रुपये वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुफ्त ऑफर दिया जा रहा है। शुरू में कर्मचारियों को यह स्कूटर खुद से लेना होगा और बाद में कंपनी इसके पैसे देगी। इसके लिए नियम भी तय किया गया है कि कर्मचारी को हर महीने कम से कम 9 बार इलेक्ट्रिक स्कूटर से ऑफिस आना होगा। यह सुविधा गूगल के मेन ऑफिस के अलावा सिएटल, किर्कलैंड, इरविन, सनीवेल, प्लाया विस्टा, ऑस्टिन और न्यूयार्क में भी लागू होगी।

Source: Zee News

Leave a Comment