Friday, July 1, 2022
Homeबिज़नेसनौकरी की बहार, मार्च में होगी खूब सारी भर्तियां

नौकरी की बहार, मार्च में होगी खूब सारी भर्तियां

आज आपको बताएंगे नौकरी के बारे में, जो भारतीय कंपनियां मार्च में निकलेंगी। इस मंगलवार को एक सर्वे मे प्रकाशित हुआ है कि आने वाले मार्च तिमाही मे ज्यादा लोगो को भारतीय कंपनियां नौकरियां दे सकती हैं। ज्यादा नौकरियां देने का प्रमुख कारण यह है कि कोरोना वायरस महामारी के कम होने के कारण आर्थिक गतिविधियों(economic activities) में अविश्वसनीय तेजी आ रही है।

एम्प्लॉय

सर्वे के रिपोर्ट के अनुसार डिजिटल सेक्टर(digital sector) मे सबसे ज्यादा नौकरी की संभावनाएं हैं। इस सर्वे के आधार पर टेलीकॉम(telecom), आईटी(IT),मीडिया(media) और कम्युनिकेशन(communications) में लगभग 60 फीसदी मांग बढ़ेंगी। इसी प्रकार रियल एस्टेट(real state), बैंकिंग(banking) और फाइनेंस(finance) में 52 फीसदी मांग रहने की संभावना है। इसके बाद होटल में भी 56 फीसदी लोगो को एम्प्लायमेंट मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े :-FDI प्रस्तावों को जल्द मिलेगी मंजूरी, PMO ने जारी किए निर्देश

मैनपावरग्रुप एम्प्लायमेंट आउटलुक(ManpowerGroup Employment Outlook) सर्वे की माने तो भारत मे इस समय हायरिंग सेंटीमेंट पिछले कई सालों मे सबसे ज्यादा पॉजिटिव है। इस सर्वे की माने तो 66 फीसदी कंपनियों ने यह माना है कि वह अपने कर्मचारियों की संख्या में इजाफा करने पर विचार कर रहे हैं। इस सर्वे में शामिल ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी आशावादी नजर आ रहे हैं।

जॉब्स

इस समय देश मे बेरोजगारी दर में लगातार इजाफा हो रहा है। इस दिसंबर महीने की समाप्त हुए सप्ताह में शहरी बेरोजगारी(unemployment) दर दोहरे आंको में बढ़कर 10.09 फीसदी पर आ गया है। इसी प्रकार ग्रामीण भारत में बेरोजगारी(unemployment) दर बढ़कर 7.82 फीसदी पर पहुँच गया है।

यह भी पढ़े :-https://zeenews.india.com/hindi/business/modi-govt-approved-rs-76000-crore-plan-for-making-semiconductors-in-india-it-will-create-many-jobs/1048672

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular