Monday, July 4, 2022
Homeबिज़नेसभारत सरकार ने TATA Groups को बेची सरकारी कंपनी, जाने पूरी खबर

भारत सरकार ने TATA Groups को बेची सरकारी कंपनी, जाने पूरी खबर

TATA Groups- भारत सरकार ने नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) कंपनी को 12,100 करोड़ रुपये में टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड(TATA Groups) को देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) एमएमटीसी लिमिटेड, मेकॉन लिमिटेड,राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के साथ साथ ओडिशा सरकार के अंतरगत आने वाली दो कंपनियों का संयुक्त उद्यम है।

यह भी पढ़े :-Netflix का सफर – कैसे एक डीवीडी बेचने वाली कंपनी बनी विश्व की सबसे बड़ी OTT प्लेटफार्म

नीलाचल इस्पात एक स्टील प्लांट है जिसकी क्षमता 11 लाख टन है और यह ओडिशा के कलिंगनगर मे है। यह प्लांट 30 मार्च 2020 से बंद है और कंपनी भारी घाटे मे है।
टाटा(TATA Groups) के साथ साथ जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड, नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड ने नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) को खरीदने के लिए बोली लगाई थी।

यह भी पढ़े :-33 रुपये का ये शेयर आज ₹113.65 पर पहुंचा, सिर्फ 21 दिन में निवेशकों के 1 लाख को बना दिया ₹3.39 लाख, क्या आपके पास है?

इन सभी मे टाटा(TATA Groups) ने सबसे अधिक बोली लगा कर इसका अधिग्रहण कर लिया है। इस सब खरीद के प्रक्रिया में टाटा को एलओआई दिया जा रहा है और इस प्रक्रिया को पूरा होने में दो महीने का वक्त लग जाएगा।

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular