Home बिज़नेस FDI प्रस्तावों को जल्द मिलेगी मंजूरी, PMO ने जारी किए निर्देश

FDI प्रस्तावों को जल्द मिलेगी मंजूरी, PMO ने जारी किए निर्देश

0
191
FDI प्रस्तावों

अब FDI प्रस्तावों पर जल्द फैसला होगा। FDI के प्रस्तावों पर फैसला लेने में अनावश्यक देरी नहीं की जायगी। इसके लिए एक पुख्ता सिस्टम तैयार किया जा रहा है। खबरों कि माने तो अभी के समय में करीब 120 से ज्यादा प्रस्तावों को सरकारी मंजूरी का इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें-एक रुपए के सिक्के से बन सकते हैं लखपति, जानिये कैसे

इसमें से सबसे ज्यादा प्रस्ताव चीन, बंगलादेश, पाकिस्तान समेत सीमा से सटे देशों के है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के प्रस्ताव पर फैसला लेने में देरी को लेकर प्रधानमंत्री दफ्तर नाराज़ है। इसलिए अब FDI प्रस्तावों पर जल्दी फैसला लेने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। एक ऐसा सिस्टम बनाया जा रहा है कि जिसमे FDI प्रस्ताव पर IMC (Inter Ministrial committe) की सिफारिश के बाद संबंधित विभागों को फैसला जल्दी से जल्दी लेना होगा।

यह भी पढ़ें-अपना आधार कार्ड स्‍मार्टफोन में ऐसे करें डाउनलोड, समस्‍या हो तो इस नंबर पर करें कॉल

इसके अलावा FDI के लंबित प्रस्तावों के लिए FIP portal में automatic alert और colour coding की तैयारी को जा रही हैं। जैसा कि हम सभी को पता है कि देश की economy recovery में तेज़ी लाने के लिए इस वक्त भारी मात्रा में विदेशी निवेश की जरूरत है। इस अहम वक्त में FDI के प्रस्तावों पर ऐसी ढिलाई से PMO की नाराजगी जाहिर हैं। PMO के द्वारा अभी संबंधित मंत्रालयों और विभागों को कड़े निर्देश दिए गए है कि FDI के प्रस्तावों पर ढिलाई ना बरते।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here