Home बिज़नेस Air India and TCS ने दिया Tata को तोहफा, जाने क्या है...

Air India and TCS ने दिया Tata को तोहफा, जाने क्या है पूरी खबर

0
260
Air India and TCS

Air India and TCS- Tata Groups के लिए आज दो बड़ी खुसखबरी आई है। Tata Groups(Air India and TCS) की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज(TCS) दुनिया को दूसरी सबसे valuable कंपनी बन गई है और आज उन्हें Air India का कमान मिल सकता है। जाने पूरी खबर।

Air India and TCS से मिला Tata Groups को तोहफा

Air India पहले Tata airlines थी, जो देश की पहली भारतीय एयरलाइंस थी। करीब 69 साल बाद फिर ये एयरलाइन टाटा के के पास आ जाएगी। बता दे कि साल 1953 में में भारत सरकार ने Tata airlines को खरीद लिया था।

यह भी पढ़े :-आज Share Market में देखी जा सकती है तेजी,Tata Power, Axis Bank और Alok Industries जैसे शेयरों पर रखें नजर

बुधवार को अधिकारियों ने प्रेस को ये जानकारी दी कि Tata Groups(Air India and TCS) ने गुरुवार को मुंबई से शुरू होने वाली चार उड़ानों में उन्नत भोजन सेवा शुरू कर अपना पहला कदम उठा लिया है। धीरे धीरे अब Air India में Tata अपनी सेवा शुरू कर देगा। 8 अक्टूबर को हुई बिडिंग में Tata Groups ने 18000 करोड़ में Air India को खरीद लिया था।

TCS बनी दूसरी नंबर की कंपनी

आपको जान कर बहुत खुशी होगी की Tata Groups की एक कंपनी TCS दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी(consultancy) के क्षेत्र में Accenture के बाद अब TCS दूसरी सबसे मूल्यवान(Valuable) कंपनी बन गई है।

यह भी पढ़े :-डे ट्रेडिंग गाइड- एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन 4 शेयरों में आज करें खरीदारी या बिकवाली

बता दे की TCS ने अमेरिका(America) के IBM को भी पीछे छोड़ दिया है, जोकि इस बिजनेस में सबसे पुरानी कंपनीज़ मेसे एक है। Brand Finance की इसी रिपोर्ट में Infosys को तीसरा स्थान मिला है। भारत के लिए ये गर्व को बात है(Air India and TCS) कि उसकी दो कंपनीज़(TSC और Infosys) टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here