Business Ideas: आज ही से शुरू करें ये बिजनेस होगा, 10 लाख रुपए का फायदा

Spread the love

Business Ideas: अगर आप भी रोज रोज नौकरी करके थक चुके हैं, और नया बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं और आप भी ऐसा सोचते हैं कि आप छोटे से इन्वेस्टमेंट से ज्यादा कमाई कर सकें तो हम आज आपके लिए एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में लेकर आए हैं, जिसे शुरू करके आप काफी मुनाफा कमा सकते हैं।

Amul के साथ काम करने का मौका

डेयरी प्रोडक्ट्स की सबसे नामचीन कंपनी अमूल का नाम तो आप सब ने सुना ही होगा, इस बिजनेस में आपको मौका मिल रहा अमूल के साथ काम करने का। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना आपको भारी भरकम फायदा दिला सकता है। इतना ही नहीं, आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बेहद आसान है।

लेकिन, इसे लेने से पहले आपका इसके बारे में पूरी जानकारी लेना बहुत ज्यादा जरूरी है। आपको बता दें कि अमूल फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इस फ्रेंचाइजी की मदद से आप हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं।

क्या हैं फायदे ?

अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी आपको अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन दिया करती है। इसमें आपको एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी का कमीशन मिलता है।

वहीं बात करें अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर (Amul Ice Cream Scooping Parlor) की तो इसकी फ्रेंचाइजी लेने पर आपको रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी का कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी का कमीशन भी देती है।

Business Ideas- कितनी होनी चाहिए जगह ?

अगर आप अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट की जगह होना अनिवार्य चाहिए, और अगर आपके पास पर्याप्त जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी। हालांकि, अगर आप अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप के पास कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होना अनिवार्य है। अगर आपके पास इतनी जगह नहीं है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा।

कितना करना होगा निवेश ?

अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर (Amul Ice Cream Scooping Parlor) चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए सोच रहें हैं तो इसमें आपको थोड़ा अधिक निवेश की जरूरत पड़ेगी।इसको लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना पड़ेगा। वहीं, इसमें आपको ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपये भी खर्च करने पड़ेंगे।

यह भी पढ़े:-Post Office:1500 रुपए में हो सकता है 35 लाख का फायदा, जानें स्कीम की पूरी डिटेल

Leave a Comment