Bank: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फोन खरीदने के लिए मिलेंगे 2 लाख रुपए

Spread the love

Bank: सरकारी बैंक हमेशा से ही अपने कर्मचारियों के लिए नई नई चीजें करते रहते हैं, जिससे उन्हें अच्छा काम करने की सराहना मिलती रहे अभी हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में मुख्य महाप्रबंधक (CGM) स्तर के अधिकारियों के लिए मोबाइल फोन की पात्रता पूर्व स्तर पर बरकरार रखी गई है।

कब से लागू होगा ये बदलाव ?

पंजाब नेशनल बैंक में एमडी और सीईओ की सहायता के लिए चार कार्यकारी निदेशकों को रखा गया है।रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इन शीर्ष अधिकारियों को मोबाइल हैंडसेट खरीदने के लिए हर साल 2 लाख रुपये भी मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएनबी बोर्ड के निर्णय के अनुसार संशोधित मानदंड को 1 अप्रैल 2022 से लागू किया जाएगा।

सीजीएम के लिए कितना होगा भत्ता

इसके अलावा बैंक में मुख्य महाप्रबंधक (cgm) के लिए मोबाइल फोन की पात्रता को पूर्व स्तर पर बरकरार रखा गया है। दिशा-निर्देशों के अनुसार सीजीएम के लिए हैंडसेट भत्ते की बात करें तो सालाना रूप से 50,000 रुपए और जीएम के लिए 40,000 रुपए निर्धारित किया गया है।

शीर्ष अधिकारियों को भी मिलेगा लाभ

पीटीआई के मुताबिक, कर्मचारी कल्याण लाभ मानदंडों को संशोधित कर दिया गया है, और इसके अनुसार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शीर्ष प्रबंधन को दो लाख रुपये का हैंडसेट भत्ता दिया जाएगा।आपको बता दें कि जिन अधिकारियों को ये लाभ दिया जाएगा उनमें प्रबंध निदेशक (MD) और कार्यकारी निदेशक यानी कि Executive Director के नाम भी शामिल हैं।

बैंक (Bank) द्वारा अभी तक कोई टिप्पड़ी नहीं की गई है

हालांकि, अभी तक इस बारे में पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है। पंजाब नेशनल बैंक को मेल भेजकर इस बारे में जानकारी भी मांगी गई है , लेकिन अभी तक बैंक की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है, गौरतलब ये है कि मोबाइल फोन 18 फीसदी जीएसटी (GST) वाले उत्पादों में भी शामिल है।

यह भी पढ़े:-Aadhar Card: बिना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के आधार कार्ड होगा डाउनलोड, जानें प्रोसेस

Leave a Comment