Hero Splendor
Hero Splendor

Hero Splendorआज भी भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है। अब यह हीरो स्प्लेंडर काफी कम खर्च में इलेक्ट्रिक बन जाएगी। Electric वाहनों की मांग अब सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में बढ़ता जा रहा है। युवाओं की पहली पसंद इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

एक तरफ जहां इलेक्ट्रिक बाइक प्रदूषण को खत्म करता है वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते रेट के कारण लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों से लोगों की परेशानियां पेट्रोल डीजल से खत्म हो जाएगी।

आपको सिर्फ EV किट की जरूरत होती है जिसमें ईंधन से चलने वाले इंजन की जगह ये कन्वर्जन किट लगा दिया जाता है.

RTO का अप्रूवल मिला-

Hero Splendor
Hero Splendor

आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही कारों के लिए EV Conversion Kit पेश किया गया है, वहीं मोटरसाइकिल के लिए इलेक्ट्रिक किट को पिछले महीने लॉन्च किया गया था।थाणे बेस्ड एक EV स्टार्टअप GoGoA1 मोटरसाइकिल के लिए पहला ऐसा ईवी कन्वर्जन किट लेकर आया है।

Also Read:जाने कैसे Hero Splendor में इलेक्ट्रॉनिक किट लगवाकर 50 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्च ला सकते है आप

जिसे RTO का अप्रूवल मिला है। यहां अगर आप अपनी मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक बनाना चाहते हैं तो आपको 35,000 रुपये खर्च करने होंगे और अलग से 6,300 रुपये इसपर GST लगेगा।इस किट को 3 साल की वारंटी के साथ पेश किया गया है।

इसके अलावा आपको अपनी मोटरसाइकिल की रेन्ज 151 किमी प्रति चार्ज करवानी है तो इसके लिए पूरे बैटरी पैक पर आपको 95,000 रुपये का खर्च आएगा।

Hero Splendor आसानी से बन जाएगा इलेक्ट्रिक –

गोगोए1 ने देशभर के 36 आरटीओ पर इंस्टॉलेशन सेटअप लगाए हैं और इस संख्या में जल्द ही बड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है। इसे आरटीओ की मंजूरी मिल चुकी है, ऐसे में बाइक का इंश्योरेंस भी हो पाएगा और टू-व्हीलर की हालत के हिसाब से इसकी वेल्यू तय की जाएगी।

इसमें आपके दो-पहिया का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बदलेगा, लेकिन ग्रीन नंबर प्लेट जरूर मिलेगी। इस ईवी कन्वर्जन किट में 2.8 किलोवाट-आर बैटरी पैक लगेगा जो 2 किलोवाट ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा। हाल में एक हीरो स्प्लैंडर को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here