Sunday, July 3, 2022
Homeऑटोमोबाइलआखिर क्या है खास Toyota Fortuner से भी ज्यादा महंगी Norton V4SV...

आखिर क्या है खास Toyota Fortuner से भी ज्यादा महंगी Norton V4SV सुपरबाईक में ?

Norton Motorcycles: अनोखे फीचर्स और शानदार लुक के साथ ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी Norton Motorcycles ने नई सुपरबाइक V4SV सुपरबाइक मार्केट में लॉन्च की है।जिसकी कीमत 44,000 ब्रिटिश पाउंड रखी गई है। यानि की भारतीय मुद्रा में इस सुपरबाइक की कीमत 41.47 लाख होगी।जो कि भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर SUV Toyota Fortuner के भी कई मॉडल्स से ज्यादा महंगी है।आपको बता दें कि भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत करीब 31 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरु हो जाती है।

क्या होंगे इसके शानदार फीचर्स ?

इस Norton सुपरबाइक की इतनी ज़्यादा कीमत के कारण हैं इसके अनोखे फीचर्स। आपको इस बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग, ऑटो ब्राइटनेस एडजस्टमेंट वाला 6 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले, रियर व्यू कैमरा, ट्विन-पॉड हेडलैंप क्लस्टर, टिंटेड विंडस्क्रीन, मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिंगल-साइडेड स्विंग आर्म और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट पाइप मिल जाता है।साथ ही साथ इस फुल्ली फेयर्ड सुपरबाइक में 1,200cc का लिक्विड कोल्ड 73 डिग्री का इंजन लगा हुआ है। जो कि 12,500 आरपीएम पर 185 बीएचपी और 9,000 आरपीएम पर 125 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें-जल्द ही लॉन्च होगी अपने शानदार फीचर्स और Hybrid System के साथ Toyota की छोटी फॉर्च्यूनर

क्या है इसका खास लुक ?

इस Norton सुपरबाइक की बॉडी को पूरी तरह से कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है।जिसमें 15 लीटर की कैपेसिटी वाला कार्बन फाइबर फ्यूल टैंक मौजूद है।साथ ही साथ इसके फ्यूल टैंक में केवलर रेनफोर्समेंट का इस्तेमाल किया गया है। बाइक को दो अलग अलग कलर के थीम ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।बाइक में एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी मिलती है। इसके अलावा बाइक के लेन-सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग लॉक के साथ कीलेस इग्निशन सिस्टम मिलता है।अभी तक कंपनी ने बाइक के एक्सीलरेशन और टॉप स्पीड की कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें-CNG Cars Vs Petrol Cars: इतनी महंगी होने के बाद भी CNG कैसे पेट्रोल से ज्यादा फायदेमंद है? जानें सीएनजी कारें क्यों खरीदनी चाहिए

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular