Wednesday, June 29, 2022
Homeऑटोमोबाइलइस महीने भारत के बाजारों में लांच होंगी यह 4 नई कार,...

इस महीने भारत के बाजारों में लांच होंगी यह 4 नई कार, लिस्ट में Maruti की दो कारें भी है शामिल

February के महीने में कई वाहन निर्माता अपनी नई कारें भारत में लॉन्च करने वाले हैं। Maruti Suzuki से लेंकर किआ और Hyundai जैसे कई नई कारें इसी साल भारत के मार्केट में लांच होने वाली है। इन सभी में सबसे ज्यादा भारत में बिकने वाले प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल भी शामिल है. अभी अगर इस साल कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इन कारों के लिस्ट पर जरूर नजर डालें।

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट-

भारत के बाजारों में सबसे अधिक बिकने वाली कार वैगनआर है। इसका फेस लिफ्ट मॉडल Maruti Suzuki फरवरी के महीने में लॉन्च हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साल आने वाली मारुति सुजुकी के मॉडल में कई तरह के बदलाव हो सकते हैं। इस बार आने वाली Maruti Suzuki मैं कई तरह के नए फीचर्स मिलेंगे।

Maruti

नए रंगों में नए वैगनआर कार के बंपर में भी बदलाव हो सकता है। इस साल आने वाली वैगनआर कार कई रंगों में आ सकती है और साथ ही साथ इसमें कई नए फीचर भी मिल सकते हैं। नई वैगनआर के साथ ताजा अपहोल्स्ट्री दे सकती है, हालांकि डैशबोर्ड पर संभावित रूप से कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-200 किलोमीटर की रेंज के साथ आ रही है ये नई EV बाइक, जाने इसके फीचर्स और कीमत

ह्यून्दे कोना फेसलिफ्ट-

Hyundai भारत की मार्केट में इसी महीने अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि ह्यून्दे की सिस्टर कंपनी किआ भी अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार ईवी6 मार्केट में जल्द ला सकती है। 2021 में हुंडई कोना को वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। इसके भी फीचर्स और रंग में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको बता दें कि इस कार की कीमत ₹2400000 तक होगी।

अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक-

नए अलॉय व्हील्स भी ईवी को मिले है. केबिन की बात करें तो यहां 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक और ऐसे ही कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. इलेक्ट्रिक एसयूवी को 39.2 किलोवाट-आर बैटरी के साथ 136 बीएचपी की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है.

किआ कैरेंस MPV-

Maruti

Kia Motora India भी इस महीने अपनी 6 और 7 सीटर एमपीवी लेकर भारत के बाजारों में आ सकते हैं। भारत के बाजारों में इस कार को बिल्कुल नए सेगमेंट में लाया जा रहा है। MPV के कार की कीमत काफी कम होगी और साथ ही साथ यह कार बिल्कुल दमदार भी होगी। उम्मीद है कि इस बार कंपनी कई नए फीचर्स के साथ यह कार लाएगी।

यह भी पढ़े :-खराबी के बाद इस कंपनी ने 8 लाख से ज्यादा गाड़ियां वापस बुलाई, इनपर होगा इसका असर

24 घंटे में ही करीब 8,000 बुकिंग-

Kia Motors Idia ने 14 जनवरी से आगामी कैरेंस MPV की बुकिंग शुरू की है और कंपनी ने जानकारी दिया है कि इन कार की कीमत का ऐलान फरवरी 2022 में किया जाएगा। इस कार को लेकर पब्लिक ने काफी अच्छा रिएक्शन दिया है और साथ ही साथ 24 घंटे में 8000 कार की बुकिंग हुई। आपको बता दें कि इस कार में कई तरह के नए फीचर्स मिलेंगे।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular