Tuesday, June 28, 2022
HomeऑटोमोबाइलMade In India Scooter लॉन्च करने की तैयारी कर रही ये कंपनी

Made In India Scooter लॉन्च करने की तैयारी कर रही ये कंपनी

Made In India Scooter: संयुक्त अरब अमीरात यूएई में स्थित मेटा 4 ग्रुप की ऑटो एलिसियम ऑटोमोटिव ने अब अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को भारत में पेश करने की घोषणा कर दी है।कंपनी ने ये भी कहा है कि एक महीने के अंदर कंपनी तीन मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक (Made In India Scooter) स्कूटर्स लॉन्च करेगी। इनका प्रोडक्शन तेलंगाना के जहीराबाद में ग्रुप के प्रस्तावित वोल्टी एनर्जी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा। इसके लिए 250 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है।

क्या है तैयारी मैन्युफैक्चरिंग की ?

कंपनी ने अपने एक बयान में बोला है कि वोल्टी एनर्जी ने ज़हीराबाद में व्हीकल के लिए एक स्पेशन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने के लिए 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने के लिहाज से हाल ही में तेलंगाना सरकार के साथ एक प्रारंभिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। प्लांट में इस साल परिचालन शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-मात्र 7 रुपए में चलेगी 1km ये Electric Cycle , साथ ही साथ बेहद कम कीमत

अन्य व्हीकल्स भी लाने की तैयारी

इससे पहले भी एलिसियन ऑटोमोटिव ने भारत में ब्रिटिश इवी टू ब्रांड वन मोटर का प्रचार किया है।कंपनी ने ये भी बोला है कि ईवीयम ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर (Made In India Scooter), साइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक समेत अन्य ईवी पेशकशों की बेहतरीन रेंज प्रदान करने की दिशा में काम जरूर करेगा।

यह भी पढ़ें-Cheapest Electric Scooters: ये हैं सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, पेट्रोल वालों से भी कम है कीमत; बचेगा खूब पैसा!

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular