Tuesday, June 28, 2022
Homeऑटोमोबाइलइन दोनों कारों को बेच मालामाल हुई कंपनी, बनी ग्राहकों की पहली...

इन दोनों कारों को बेच मालामाल हुई कंपनी, बनी ग्राहकों की पहली पसंद

साल 2022 की शुरुआत कार मेकर्स कंपनी के लिए बहुत अच्छी साबित हुई है। कार बेचने के छेत्र में मारुति, टाटा, महिंद्रा, किआ और ह्युंडई टॉप पर रही। आज हम उस कार निर्माता कंपनी को बात करेंगे जिन्होंने अपनी दो कारों को टॉप 10 में शामिल कर खुद के कंपनी के बिक्री में 27 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है।

Tata motors की पंच और नेक्सों ने भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट और सब कॉम्पैक्ट SUV कैटेगरी में अपनी धाक जमा ली है। तो आइए जानते है इन कारों की कीमत और फीचर्स के बारे में साथ ही साथ जानेंगे की कंपनी ने बीते महीने इनके कितने यूनिट्स को बेचा है?

यह भी पढ़े :-जाने कब लॉन्च होगी Kia की नई एमपीवी कैरेंस, क्या है इसकी प्राइस और फीचर्स

1.TATA Nexon

tata motors

Tata Nexon टाटा की एक कॉम्पैक्ट SUV है। जिसे भारतीय बाज़ार में काफी पसंद की जाती है। जनवरी 2022 में टाटा ने नेक्सन की 13,816 यूनिट्स भारतीय बाज़ार में बेची है। हाल ही में इस कार की कीमत को 11,000 रुपए से बढ़ाया गया था जिसके बाद भी इसके बिक्री पर कुछ खास प्रभाव नहीं हुआ।

टाटा नेक्सन की दो वरिएंट बाज़ार में आती है। जिसमे एक 1.2 लीटर की पेट्रोल इंजन है जो 120ps का पॉवर जेनरेट करती है वहीं दूसरी 1.5 लीटर की डीजल इंजन का विकल्प मिलता है जो 110ps का पॉवर जनरेट करता है। इसकी कीमत 7.30 लाख से शुरू होकर 13.35 लाख(एक्स शोरूम) तक जाती है।

यह भी पढ़े :-Royal Enfield लॉन्च करेगी अपनी 4 बेहतरीन मोटरसाइकिल, फीचर्स और कीमत जान लोग हुए हैरान

2. Tata Punch

 

tata motors

Tata Punch टाटा की एक सब कॉम्पैक्ट SUV हैं जिसे भारतीय बाजार में लॉन्च होते ही धूम मचा दी थी। जनवरी 2022 में कंपनी ने पंच की 10,027 यूनिट्स बेची थी। बता दे कंपनी ने अपने इस कार के दाम को भी 15,000 रुपए से बढ़ाया था।

पर लोगों ने इसे तब भी खरीदा क्युकी इसकी फीचर्स बहुत ही अच्छी है। पंच में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 84bhp का पॉवर और 113nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अभी इसकी कीमत 5.64 लाख(एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular